Sunday , September 29 2024

अभी-अभी: सपा मंत्री के काफिले पर हमला, 9 भाजपाई गिरफ्तार

फैजाबाद के मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यालय के पास मंत्री अवधेश प्रसाद के काफिले पर कुछ लोगों ने रविवार देर रात हमला कर दिया। हमले में मंत्री के चार समर्थक घायल हो गए। मंत्री की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। बताया जा रहा है क‌ि सोमवार सुबह भी इस मामले में दोनों पक्षों में झड़प हुई।
 
awadesh-prasad_1488173670इस मामले में इनायतनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। सपा मंत्री की तरफ से म‌िल्कीपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी गोरखनाथ पर हमला करवाने के आरोप लगाया जा रहा हैं। हालांकि पुलिस ने भाजपा के नौ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। 

मिल्कीपुर सीट से सपा प्रत्याशी व होमगार्ड मंत्री अवधेश प्रसाद का काफिला रविवार देर रात कस्बे में भाजपा कार्यालय के पास से गुजर रहा था। तभी भाजपा दफ्तर के पास खड़ी एक गाड़ी से उनके काफिले में चल रही एक कार टकरा गई। 

इस पर भाजपा कार्यकर्ता आक्रोशित हो उठे। नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री के काफिले पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस हमले में मंत्री व सपा प्रत्याशी के चार समर्थक घायल हो गए। 
मामले में इनायतनगर थाने में भाजपा के नौ कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार सुबह भी इस मुद्दे को लेकर एक बार फिर भाजपा व सपा कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। 

तनाव को देखते हुए पुलिस ने शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है। एसपी देहात कुलदीप नारायण का कहना है कि रविवार रात मंत्री अवधेश प्रसाद का काफिला गुजर रहा था। भाजपा कार्यालय के पास एक वाहन में टक्कर लगने पर दो पक्षों में मारपीट हो गई। वहीं एसीडीएम मिल्कीपुर ने बताया कि शराब के नशे में दो गुट आपस में भिड़ गए थे।