Wednesday , May 15 2024

पश्चिमी अफ्रीका में इस्लामिक चैनल पर 20 मिनट तक चलती रही पोर्न फिल्म, केस दर्ज

पश्चिमी अफ्रीकाई देश सेनेगल में एक इस्लामिक चैनल पर पोर्न फिल्म चलने का मामला सामने आया. पिछल दिनों इस्लामिक चैनल 20 मिनट तक पोर्न फिल्म का टेलिकास्ट होता रहा. इससे बवाल मच गया है. लोगों के गुस्से को देखते हुए स्थानीय प्रशासन एक्शन में आया है. चैनल पर क्रिमिनल एक्ट के तहत शिकायत दर्ज की गई है.islamic_channel_1490334794_749x421

धार्मिक प्रोग्राम के बदले पोर्न दिखाने लगा ट्यूबा टीवी
सेनेगल के इस्लामिक चैनल ‘ट्यूबा टीवी’ इस्लाम से जुड़े धार्मिक कार्यक्रमों का प्रसारण करता है. चैनल पर कई इस्लामिक धार्मिक गुरुओं के भाषणों का प्रसारण भी होता है. हुआ यूं कि इस हफ्ते सोमवार को दोपहर 1:10 से लेकर 1:30 तक चैनल पर पोर्न मूवीका प्रसारण किया गया. जिसके बाद लोगों ने चैनल को निरस्त करने की मांग की है.

चैनल की सफाई- अपना एजेंडा फैलाने के लिए कुछ लोगों ने की हरकत
रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, चैनल से इस बारे में सफाई मांगी गई है. पूछा गया है कि आधे घंटे तक चैनल पर पोर्न फिल्म का टेलिकास्ट कैसे हो गया? चैनल ने अपनी सफाई में कहा कि यह हरकत कुछ लोगों ने अपने एजेंडे को फैलाने के लिए की. चैनल आरोपियों की पहचान कर रहा है, उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया जाएगा.

मांगी माफी, वादा किया- आगे से नहीं होगा
चैनल ने कहा- एक धार्मिक चैनल होने के नाते ऐसे प्रसारण के लिए हम माफी मांगते हैं. हम यह विश्वास दिलाते हैं कि आगे हम धार्मिक कार्यक्रमों का ही प्रसारण करेंगे. और यह गलती नहीं दोहराई जाएगी.