Sunday , September 29 2024

सरकारी विभाग में अनिवार्य हो गया बायोमेट्रिक हाजिरी

yogi_1490336405_749x421

यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ प्रतिदिन कड़े फैसले लेते नजर आ रहे है। आज सीएम ने आदेश दे दिया कि लोगो की समस्याओं को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। पूरे प्रशासन और अधिकारियों को सख्त कर दिया गया है। की सभी विभागों में बायोमेट्रिक हाजिरी के लिए मायोमेट्रिक मशीन लगाई जाए ।
यह शिकायत आम थी की सरकारी बाबू और अधिकारी समय पर आफिस आते नही है जिससे आम लोगो को परेशानियों से दो चार होना पड़ता है ।
यहां तक कि उनको ईमानदारी और स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। योगी ने सभी विभागों के सचिवों को आदेश कर दिए है कि योजनाओं की पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन बना ले।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों के अधिकारियों को साफ-साफ संदेश दे दिए है कि अपने योजनाओं की प्रेजेंटेशन तैयार कर लें। इसके लिए कहा गया है कि 25 मार्च के बाद इस विषय में कभी भी पूछा जा सकता है। इन प्रेजेंटेशन में योजनाओं से संबंधित सभी जानकारी होनी चाहिए साथ ही उसमें योजना को बेहतर बनाने के लिए कुछ सुझाव भी होने चाहिए।

बताते चलें सीएम पहले दिन से एक्शन में है। पहले उन्होंने सफाई को लेकर सख्त आदेश दिए उसके बाद गुटखे पान मसाले खाने वालों को संकेत दिए। यहां तक कि योगी थाने भी पहुंचे और मुआयना किया। लड़कियों कि सुरक्षा को लेकर पुलिस को सख्त आदेश दिए है और वो रोजाना आवारा लड़को को पकड़ रहे है। शराब पीने वालों पर भी नकेल कसी है।