Sunday , September 29 2024

जिला मुख्यालय पर चौबीस घंटे तो गाँव में 18 घंटे मिलेगा बिजली बलिया और गाजीपुर में बनेगा 6 उपकेन्द्र

yogimiting

 

योगी सरकार ने देर रात अफसरों के साथ बैठक कर बड़े फैसले लिए हैं। रात 1 बजे तक मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और अफसरों के साथ बड़ी बैठक की और कई बड़े फैसले लिए। उनके बड़े फैसलों में जेवर एयरपोर्ट को मंजूरी और 24 घंटे बिजली देने का फैसला लिया है ।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने बताया कि प्रदेश में स्थापित पारेषण तंत्र को सुदृढ़ करने हेतु जनपद बदायूं में 400 के0वी0 का एक उपकेन्द्र एवं जनपद महाराजगंज, बलरामपुर, बदायूं, हरदोई, बलिया एवं गाज़ीपुर में 06 नग 132 के0वी0 उपकेन्द्रों एवं तत्सम्बन्धी लाइनों के निर्माण हेतु 763.76 करोड़ रुपये की लागत स्वीकृति प्रदान करते हुये कार्यों आगामी 18 माह में पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में एनर्जी टास्क फोर्स बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने भविष्य में प्रदेश को ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने हेतु नई परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान करते हुये निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
इसके अलावा राज्य की तमाम योजनाओं में अब मुख्यमंत्री का नाम जोड़ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस दिशा में तेजी से काम कराया जाए। यही नहीं पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना से समाजवादी शब्द हटा दिया जाएगा लेकिन इस परियोजना को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे काम भी तेजी से पूरा कराया जाएगा।