Sunday , September 29 2024

अभी-अभी: सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, बंद कर दी सपा सरकार की एक और चर्चित योजना

लखनऊ। यूपी में योगी सरकार ने अपने एक महीने पूरे कर लिए हैं। इस एक महीने में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े फैसले लिए हैं। इसी कड़ी में खबर है कि उन्होंने सपा और योजना को बंद कर दिया है। सूत्रों की माने तो उन्होंने अखिलेश यादव की चर्चित स्मार्टफोन योजना को रद्द कर दिया है।

Akhilesh-vs-Yogi

योगी सरकार ने समाजवादी पार्टी की कई योजनाओं को बंद की

अखिलेश सरकार की यह योजना सरकार के कार्यकाल के अंतिम दिनों में लांच किया गया था। इसके तहत करीब 5 करोड़ लोगों को सस्ते दाम पर स्मार्टफोन मुहैया कराना था। लैपटॉप के बाद अखिलेश यादव ने अपनी जनता को स्मार्टफ़ोन के जरिये अपनी तरफ करने की कोशिश की थी। सरकार की मंशा इन फोन्स के जरिये सीधे जनता तक पहुंचना था।

इसके जरिये अपने सरकार की योजनाओं से सीधे जनता को अगवत कराना था। आपको बता दें कि इस योजना के तहत लगभग 1 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके थे। अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान जमकर इस योजना का प्रचार किया था।

लेकिन योगी सरकार ने आते ही तमाम योजनाओं से समाजवादी पार्टी का नाम हटाने का फैसला ले लिए । सीएम योगी समाजवादी पेंशन योजना, समाजवादी एंबुलेंस सेवा व अन्य कई योजनाओं से समाजवादी नाम हटाया। तो वहीं अखिलेश यादव की तस्वीर वाले राशनकार्ड वापिस लेने का फैसला भी किया। योगी ने लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट को बनाने में आये खर्च को लेकर जांच के आदेश भी दिये हैं।

वहीं मंगलवार शाम को यूपी पुलिस के कुल 626 पुलिस कर्मियों का ट्रांसफर किया गया। यूपी पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक कॉन्स्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर तक के 338 पुलिस वालों को ज़ोन और रेंज से हटाया गया है। इसी प्रकार 288 को मुख्यालय स्तर से हटाकर दूसरी जगहों पर भेज दिया गया है।