Friday , May 17 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बचाव में उतरा व्हाइस हाउस, कहा- जेम्स कोमी को कोई धमकी नहीं दी गई

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगे आरोप से इंकार किया कि उन्होंने कुछ दिनों पहले पद से हटाए गए पूर्व एफबीआई प्रमुख को धमकी दी थी।
मीडिया द्वारा एक ट्वीट के बारे में पूछने पर व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि ये कोई धमकी नहीं है उन्होंने केवल तथ्य दिया है। 

ट्वीट में, ट्रम्प ने लिखा था कि अगर कोमी मीडिया से बातचीत करते हैं तो तो ट्रंप प्रशासन, ट्रंप और कोमी के बीच की बातचीत का ऑडियो क्लिप जारी कर सकता है। उन्होंने आगे ट्वीट किया था कि जेम्स दुआ करें कि हमारे बीच की बातचीत का कोई टेप मौजूद न हो।

मीडिया से बातचीत के दौरान स्पाइसर इस बात का जवाब देने से बचते रहे कि क्या व्हाइट हाउस ने ट्रंप और कोमी के बीच की बातचीत को टेप किया था? इसके बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि मैंने राष्ट्रपति से बात की है। राष्ट्रपति को इसके बारे में आगे कुछ नहीं कहना। 

बता दें कि कोमी को एफबीआई प्रमुख के पद से हटाए जाने के मुद्दे पर व्हाइट हाउस लगातार ट्रंप का बचाव कर रहा है। व्हाइट हाउस का कहना है कि जेम्स कोमी इस पद पर बने रहने के काबिल नहीं थे। व्हाइट हाउस ने कहा था कि डिप्टी अटॉर्नी जनरल रोड रोसेस्टीन और अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस के स्पष्ट सिफारिश के आधार पर ही कोमी को इस पद से हटाया गया।