Friday , May 10 2024

बलिया में शहीद ब्रजेंद्र बहादुर सिंह की याद में बनेगा स्मारक और खेल का मैदान

 बलिया में शहीद ब्रजेंद्र बहादुर सिंह की याद में बनेगा स्मारक
 जम्मू-कश्मीर में कल तड़के पाकिस्तान के सीजफायर का उल्लंघन करने के कारण शहीद हुए बलिया के लाल ब्रजेन्द्र बहादुर सिंह को आज प्रदेश सरकार की तरफ से अंतिम विदाई दी गई। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सरकार की तरफ से बीएसएफ के शहीद जवान ब्रजेंद्र बहादुर सिंह के परिवार को आर्थिक सहायता देने के साथ ही बलिया में उनके नाम पर स्मारक बनाने की घोषण की गई।
उन्होंने कहा कि एक खेल का मैदान शहीद के नाम पर रखा जाएगा ।

 

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आज बलिया में शहीद ब्रजेंद्र बहादुर की अंतिम यात्रा में शामिल थी। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री तथा बलिया के प्रभारी श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार ने शहीद के परिवार के लोगों को 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद का एलान किया है। इसके साथ ही शहीद की याद में स्मारक बनाया जायेगा। श्रीकांत शर्मा ने शहीद के नाम पर गांव का मुख्य द्वार बनाने की घोषणा की। एक खेल मैदान का नाम शहीद ब्रजेन्द्र की याद में रखा जायेगा।

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बलिया में शहीद ब्रजेंद्र की याद में स्मारक बनेगा। इसके साथ ही सरकार ने आर्थिक मदद का ऐलान किया। जम्मू-कश्मीर में कल तड़के आरएसपुरा के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स न सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग शुरू कर दी थी। इस फायरिंग का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया जबकि इस दौरान बीएसएफ के जवान सिपाही ब्रजेन्द्र बहादुर सिंह शहीद हो गए।

अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

शहीद ब्रजेंद्र बहादुर की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। हर तरफ भारत माता की जय और ब्रजेन्द्र अमर रहे की गूंज फिजाओं में सुनाई दे रही है। ब्रजेंद्र के पिता बेहद दुखी हैं, वह कुछ कह पाने की स्थिति में नहीं हैं। बेटे की शहादत के बाद माँ का भी रो-रोकर बुरा हाल है। शहीद ब्रजेंद्र बहादुर सिंह बलिया जिले के बांसडीह तहसील के नारायणपुर के रहने वाले थे।