Monday , May 20 2024

लखनऊ की सेवईं से वृन्दावन की मुख्य सड़क जर्जर,हो सकती है बड़ी दुर्घटना

लखनऊ । वृन्दावन से खुजौली और खुर्दइ बाजार सुल्तानपुर रोड को जोड़ने वाली अति व्यस्त पीडब्लूडी निर्माण खण्ड- 2 की सड़क जर्जर बनी हुई है।इस मार्ग को बने 10 साल से ऊपर हो गया है,उसके बावजूद इसकी सुधि लेने वाला कोई नही है।बारिश के दीनी में इस सड़क पर लोग अपनी जिंदगी दांव पर लगा कर आते-जाते है।प्रदेश सरकार की कद्दावर मंत्री स्वाति सिंह का क्षेत्र के बावजूद सरकार के दावे यहाँ खोखले है।
रायबरेली रोड से सुल्तानपुर रोड और जेल रोड को जोड़ने वाली लखनऊ की इस मार्ग पर गाड़ियों का रेला लगा रहता है। इस सड़क से वीआईपी भी निकलते है। उसके बाद भी पीडब्लूडी और नेताओं को यह जर्जर सड़क दिखती नही है। आए दिन दुर्धटनाए होती रहती है,उसके बावजूद कोई अन्य मार्ग नही होने से लोगों को जान जोखिम में डालकर आना-जाना पड़ता है।
स्थानीय लोगो का कहना है कि नेता चुनाव में आकर इसकी निर्माण कराने की बात करते है।चुनाव बाद भूल जाते है।

इस सड़क पर प्रतिदिन सैकड़ो ट्रक,कैदियों को जेल  से अदालत ले जाने वाली बसों का आवागमन होती है।भारी ट्रैफिक होने से आए दिन दुर्धटना होने की संभावना बनी रहती है।
सेवईं और बरौना रेलवे क्रासिंग के पास बारिश से सड़के कहि कट गई है और जग़ह-जग़ह गढ़े बन जाने से ट्रक फंस जाती है। सड़क कई जगह धंसने लगी है। तेज बारिश से सड़क भी जर्जर होती जा रही हैं। समय रहते इसे ठीक किया गया तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है।