Friday , May 17 2024

उत्तराखंडः तड़के भूकंप से डोली धरती, बागेश्वर का गोगिना रहा केंद्र, एक मकान हुआ क्षतिग्रस्त

Image result for BHUKAMP KE JHATKE MEHSOOS IMAGES

उत्तराखंड में गढ़वाल और कुमाऊं के कई इलाकों में आज तड़के भूकंप में झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र बागेश्वर जिले का गोगिना में था। वहीं बागेश्वर में भूकंप के झटके से एक मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.7 बताई जा रही है।

सुबह करीब साढ़े बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। कर्णप्रयाग, श्रीनगर, चमोली, पिथौरागढ, बागेश्वर और नैनीताल जिले में महसूस किए गए। चमोली जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि सुबह लगभग 6:30 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया। जिले में कहीं से जान माल के नुकसान की सूचना नहीं है।

बागेश्वर जिले की तहसील दुगनाकुरी में एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है। बसंती देवी उम्र 42 वर्ष पत्नी लच्छी राम व रीता उम्र 11 वर्ष पुत्री लच्छी राम को को मकान क्षतिग्रस्त होने से हल्की चोट आयी हैं। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया है। प्रभावित परिवार को तहसील प्रशासन द्वारा तत्काल सहायता के रूप में 3800 रुपए, दो कम्बल और एक आपदा राहत किट दिया गया है।

सभी को अलर्ट रहने के निर्देश

भूकंप का केंद्र बागेश्वर जिले का गोगिना क्षेत्र था। गोगिना पिथौरागढ़-बागेश्वर जिले की सीमा का स्थित है। वहीं तड़के भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग खौफजदा हो गए और अपने घरों से निकल आए।

बागेश्वर जिले में जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने तत्काल संज्ञान लेते हुए आपदा कंट्रोल रूम में पहुंचकर सभी आईआरएस टीम को अलर्ट जारी कर दिया गया है तथा आपदा कंट्रोल रूम में अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी को अलर्ट रहने के निर्देश दिये गये हैं।