Monday , May 20 2024

राष्ट्रपति के सुरक्षा घेरे में घुसा बाइक सवार, बाइक पर लिखा था-यह सड़क मेरे बाप की

Image result for राष्ट्रपति के सुरक्षा घेरे में घुसा बाइक सवार, बाइक पर लिखा था-यह सड़क मेरे बाप की ki emages

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन के मौके पर शुक्रवार को राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। कारकेड के लिए राजभवन सहित उनके गुजरने वाले सभी जोन हाई अलर्ट पर थे, लेकिन लहरिया काट मारते हुए सुरक्षा घेरे में घुसकर एक बाइक सवार ने सारे इंतजामों पर सवाल खड़े कर दिए। नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले इस युवक ने अपनी बाइक पर लिख रखा था – यस दिस इज माइ फादर रोड। इस घटना ने पुलिस से लेकर राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था तक को सवालों के घेरे में ला दिया।

दरअसल, राष्ट्रपति का काफिला राजभवन से कांके के मनातू स्थित सीयूजे कैंपस के लिए निकलने वाला था। इससे ठीक 10 मिनट पहले 4:02 बजे रणधीर वर्मा चौक का सिग्नल तोड़ता हुआ एक बाइक सवार तेजी से हाई अलर्ट जोन राजभवन के रास्ते घुस गया। लहरिया कट और एक्सेलेटर की तेज आवाज के साथ स्टंट करता हुआ युवक तेजी से आगे बढ़ा। इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई और ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मी सकते में आ गए।

कई पुलिसकर्मी उसे रोकने को बढ़े, लेकिन बाइक की रफ्तार इतनी तेज थी कि उसे रोका नहीं जा सका। हालांकि भागने के चक्कर में बाइक सवार राजभवन गेट के पास दरभंगा हाउस के गेट पर लगे ट्रॉली बैरियर से टकराकर गिर गया। इसके बाद पुलिस ने बाइक सवार युवक को हिरासत में ले लिया। पकड़े जाने के बाद उसने अपना नाम फैजान बताया। वह कांटाटोली चौक के पास का रहने वाला है।

राष्ट्रपति के निकलने तक सब कुछ हुआ सामान्य

राष्ट्रपति राजभवन से ठीक 4 :10 बजे निकले। इस दौरान सबकुछ सामान्य था। गलती से सबक लेकर सड़क के दोनों ओर घेरा बनाकर पुलिसकर्मी खड़े किये गए थे। सुरक्षा घेरे में घुसने वाले आरोपित युवक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर शनिवार को जेल भेजेगी