Monday , May 20 2024

जनता कर्फ्यू के बीच भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान …31 मार्च तक सभी ट्रेनें रद्द

पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। इस बीच भारतीय रेलवे ने बड़ा ऐलान किया है..सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है

नई दिल्ली, एलएनटी न्यूज। कोरोना वायरस से लड़ने के लिये सरकार ने अबतक का सबसे बड़ा फैसला लिया है। भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है। रेलवे बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन 31 मार्च तक बंद रहेंगी। न्यूनतम उपनगरीय रेल सेवाएं, कोलकाता मेट्रो 22 मार्च की आधी रात तक ही चलेंगी, इसके बाद सेवाएं 31 मार्च की आधी रात तक बंद रहेंगी। इस दौरान केवल मालगाड़ी ही चलेंगी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का अह्वान किया था। इसके मद्देनजर रेलवे ने 3700 ट्रेने कैंसल कर दी थीं।

गौरतलब है कि आज कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 341 हो गई है। मुंबई में कोरोना पीड़ित व्यक्ति की मौत हो गई है वह मधुमेह का रोगी था। वहीं, बिहार में भी एक कोरोना मरीज की किडनी फेल होने से मौत हो गई। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश में जनता कर्फ्यू जारी है।

जनता क‌र्फ्यू के दौरान ट्रेनें रद्द

राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने 22 मार्च यानि रविवार सुबह सात से रात नौ बजे तक जनता क‌र्फ्यू का आह्वान किया था। उन्होंने इस दौरान सभी से घरों के भीतर रहने की अपील की है। रेल मंत्रालय की ओर जारी निर्देश के अनुसार, 21-22 मार्च की तय अवधि के दौरान कोई भी जोन अपने यहां से कोई ट्रेन नहीं चलाएगा। देश में कोरोना वायरस के मामले में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। भारत में अभी तक 341 मामलों की पुष्टि हो गई है। वहीं छह लोगों की इससे मौत हो गई है।