Saturday , May 4 2024

नाई ने एक ही उस्तरा-तौलिया से बनाई छह लोगों की हजामत, हो गए सभी कोरोना से संक्रमित

सांकेतिक फोटो

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के गांव बड़गांव में छह लोगों के कोरोना संक्रमण की चपेट में होने से हड़कंप मच गया है। नायब तहसीलदार मुकेश निगम ने बताया कि पिछले दिनों एक युवक इंदौर से गांव आया था। जिसने एक नाई के यहां दाढ़ी बनाई। इस युवक के नमूनों को पहले से ही जांच के लिए लिया गया था और बाद में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

विज्ञापन

युवक का इलाज हुआ और वह ठीक होकर अपने घर चला गया। वहीं जिन लोगों ने नाई के यहां से दाढ़ी-कटिंग करवाई, जो उसके संपर्क में आए उनमें से 26 लोगों के पांच अप्रैल को नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। उनमें से 17 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि बचे हुए नौ में से छह लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बताया जा रहा है कि इन सभी की शेविंग, कटिंग एक ही कपड़े से हुई थी। बीएमओ डॉक्टर दीपक वर्मा का कहना है कि अभी शेष तीन लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। पॉजिटिव मरीजों को रात में ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जहां उनका इलाज शुरू हो गया है।

डॉक्टर वर्मा ने बताया कि गांव में सर्वे के लिए एक टीम को भेजा गया है। वहीं मरीजों के 34 परिजनों को होम क्वारंटीन (एकांतवास) किया गया है। इसके अलावा पंचायत गांव को सैनिटाइज कर रही है। गांव को सील कर दिया गया है। क्षेत्र में पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है।