Monday , May 20 2024

ना बैंड-बाजा…ना ही बराती……वीडियो कॉल से शामिल हुये रिश्तेदार…ऐसे हुई लॉक डाउन में शादी

Unique marriage in baghpat during Lockdown
बागपत। कोरोना महामारी से बचाव को लागू लॉकडाउन में सूप गांव में एक अनोखी शादी रस्मो रिवाज के साथ संपन्न हुई। बागपत शहर से आई बारात में एक दूल्हा और चार बाराती शामिल रहे। शादी में न बैंड-बाजा बजा न रिसेपशन का कार्यक्रम हुआ, लेकिन उसके बाद भी कोरोना काल में हुई इस शादी को लेकर दूल्हा-दुल्हन बेहद ही खुश नजर आए और कहा कि इस शादी को 20-20 के रूप में याद किया करेंगे।

बागपत शहर से दूल्हे रितुराज मिश्र के साथ उनके पिता पंडित राकेश मिश्र, चाचा जगदीश मिश्र, ताऊ दिनेश मिश्र और दोस्त राहुल गुप्ता जैसे ही सूप गांव में अपनी-अपनी कारों से उतरे तो दुल्हन मीनाक्षी के पिता अनिल शर्मा ने सैनिटाइजर से हाथ धुलवाकर उनका स्वागत किया। उसके बाद बारात को नाश्ता आदि कराया। इस दौरान दूल्हा-दुल्हन समेत घराती और बाराती मास्क लगाए नजर आए।

मास्क लगाए दूल्हा रितुराज मिश्र और दुल्हन मीनाक्षी ने सैनिटाइजर से एक दूसरे के हाथ धुलवाए और उसके बाद जयमाला पहनाई। घराती और बारातियों के खाना खाने के बाद फेरों की रस्म पूरी हुई हो गई। खास बात यह रही दूल्हा-दुल्हन के परिवार के सदस्यों ने दूर-दराज से यह शादी वीडियो कॉल से देखी। यही नहीं कोरोना काल में हुई शादी को परिवार के सदस्यों ने मोबाइल में भी कैद कर लिया। विदाई में दुल्हन पक्ष की ओर से सभी बारातियों को मास्क भी दिए गए।