Monday , May 20 2024

Lucknow News Update : लखनऊ के सात और कोरोना पॉजिटिव-खदरा रेड जोन घेरे में, अब संख्या हुई 229 और 88 डिस्चार्ज

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ कोरोना  एक के बाद एक पॉजिटिव मामले बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को सात नए मामले कोरोना के आए । इसमें पांच नक्खास, शेष दो खदरा व लालबाग इलाकों से हैं। जिसमें 45 वर्षीय  व 40 वर्षीय दो महिलाएं और 20 वर्षीय दो युवतियों के साथ 40 वर्षीय, 38 वर्षीय, 25 वर्षीय तीन पुरुष शामिल हैं। राजधानी में अब कुल मरीजों की संख्या 229 हो गई है। वहीं लखनऊ में कुल 147 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  अब तक दो की मौत और 88 लोग ठीक हो चुके हैं।

बता दें, बीते गुरुवार को डॉक्टर दंपती की मां और नगर निगम में तैनात सफाई कर्मचारी की पत्नी समेत तीन महिलाओं में कोरोना में पुष्टि हुई। वहीं, अस्पताल के स्टाफ को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है।

नक्खास रेड जोन में, अब तक मिले 12 पॉजिटिव केस

गौरतलब हो कि 26 अप्रैल से लगातार नक्खास लाल घेरे में बना हुआ है। अब तक इस इलाके से 12 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। सबसे पहले 26 अप्रैल यानी रविवार के दिन केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर के आइसीयू वार्ड में कार्यरत नक्खास निवासी नर्स कोरोना से संक्रमित पाई गई। उसके बाद नर्स के घर के चार लोग पॉजिटिव मिले। नर्स के घर के तीन सौ मीटर के धायरे को सील कर दिया गया। इसी बीच नर्स के दो पड़ोसी जांच में कोरोना की गिरफ्त में पाए गए। इसी के साथ शुक्रवार (आज) को इलाके के पांच और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई।