Monday , May 20 2024

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था पर कशा तंज

उत्तर प्रदेश के चिन्हित इलाकों में लॉकडाउन के नियमों में कुछ छूट दी गई। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों के आधार पर योगी सरकार ने लॉकडाउन में रियायत देने का फैसला लिया है।

इसी के तहत सोमवार सुबह 10 से शाम सात बजे तक शराब की एकल दुकानें खुलीं। इतने दिनों बाद दुकान खुलने पर हालत यह थी कि कई जगहों पर सुबह छह बजे से ही लोग कतार लगा कर खड़े हो गए थे।
वहीं, कई दुकानों के बाहर तो एक किलोमीटर तक लंबी कतार लग गई थी। लोगों ने अधिक से अधिक मात्रा में शराब की खरीदारी की। कई लोग ढेर सारी बोतलें ले जाते नजर आए तो कुछ लोगों ने पेटी ही खरीद ली।

विज्ञापन

शराब की दुकानों को बाहर लोगों की लंबी कतारों को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने ट्विटर पर तंज कसते हुए दुकान के बाहर लगी कतार की तस्वीर साझा की।

उन्होंने लिखा कि भाई साहब, कृप्या ये बताएं कि पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था तक पहुंचने के लिए क्या इसी लाइन में लगना है? उनका निशाना सरकार की पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने की योजना और लॉकडाउन के बीच शराब की दुकानें खोलने की अनुमति पर था।