Monday , September 30 2024

मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल लाने के लिए पुलिस की विशेष टुकड़ी मेडिकल टीम हुई रवाना

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा मंडल कारागार लाने के लिए पुलिस की विशेष टुकड़ी, मेडिकल टीम के साथ प्रिजन वैन लेकर सोमवार सुबह पुलिस लाइन से रवाना हुई। रविवार रात करीब 11 बजे मुख्तार को पंजाब से लाने की तैयारियों को लेकर गूगल मीट हुई थी। इसमें एडीजी प्रेम प्रकाश, आईजी के सत्यनारायणा, डीएम और एसपी बांदा शामिल हुए।

मीटिंग में मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाने के लिए तेजतर्रार पुलिसकर्मियों के नाम, फोर्स और मेडिकल टीम पर अंतिम मुहर लगी। आलाधिकारियों की देर रात गूगल मीट के आधार सोमवार सुबह करीब पौने नौ बजे बांदा पुलिस लाइन से स्पेशल टीम को पंजाब के लिए रवाना किया। प्रिजन वैन के साथ पीएसी बल भी शामिल है।

इसी के साथ बांदा जेल में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर ली गई है। जेल के इर्दगिर्द अतिरिक्त फोर्स और गारद लगाई गई है। एए डॉक्टर और फर्मासिस्ट को जेल से संबद्ध करने के साथ मेडिकल की एक इमरजेंसी टीम बनाई गई है। इस टीम में एक सर्जन, एक हड्डी रोड विशेषज्ञ और एक अन्य ड़क्टर को रखा गया है, यह टीम मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य पर नजर रखेगी।

सीसीटीवी से 24 घंटे निगरानी, स्टाफ की भी होगी जांच
रविवार की शाम आईजी के सत्यनारायणा, डीएम आनंद कुमार सिंह, एसपी डॉ. सिद्धार्थ शंकर मीणा और सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा ने निरीक्षण किया। यहां पर सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम और मेडिकल की व्यवस्थाएं भी अफसरों ने देखीं। आईजी सबसे पहले कारागार की बाउंड्री वॉल और स्टाफ क्वार्टर की ओर पहुंचे। इसके बाद कारागार परिसर में दाखिल हुए। सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम देखने के बाद आलाधिकारियों ने जेल प्रशासन को निर्देश दिए कि सीसीटीवी से मुख्य गेट की 24 घंटे निगरानी की जाए। बिना जांच-पड़ताल के जेल स्टाफ को भी इंट्री न दी जाए। कौन कितनी बार जेल परिसर से बाहर आ-जा रहा है। रजिस्टर पर इसे नोट होना चाहिए।