Monday , September 30 2024

पंचायत चुनावः उबलती गर्मी में जमानत राशि जमा कराने को लगी कतार, GT रोड भी हुआ जाम

यूपी में पंचायत चुनाव जोर पकड़ चुका है। उबलती गर्मी में लोग जमानत की राशि जमा कराने के लिए परेशान हैं। हर जिले में एक जैसी स्थिति है। कन्नौज में दूसरे चरण के तहत 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। उसके पहले सात और आठ अप्रैल को नामांकन होना है। बड़ी संख्या में नामांकनपत्र खरीदने और जमानत राशि को जमा करने के लिए अफरातफरी मची हुई है। 

सोमवार को यहां शहर के सरायमीरा इलाके में जीटी रोड किनारे स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मेन ब्रांच के बाहर चालान जमा करने के लिए दावेदारों का हुजूम उमड़ पड़ा। उबलती गर्मी के बावजूद अपना चालान जमा करने के लिए लोग बैंक के बाहर लंबी लाइन में दिखे। दावेदारों का उमड़ता मजमा देखकर बैंक प्रबंधन ने मेन गेट को बंद कर सभी को बारी-बारी से बुलाने का रास्ता अपनाया। इससे बैंक के बाहर दूर तक लंबी लाइन लग गई। बैंक के बाहर लगी लाइन से जीटी रोड पर जाम की नौबत आ गई। दोनों तरफ की गाड़ियां जहां की तहां फंसी रहीं। उधर खुद धूप में खड़े होकर अपनी बारी की राह तक रहे दावेदारों का भी बुरा हाल दिखा। 

गमाछा-हेलमेट का सहारा
धूप से बचने के लिए किसी ने गमछा तो किसी ने हेलमेट का सहारा लिया। खुले आसमान के नीचे उबलती गर्मी में भी लाइन में लगे दावेदारों को अपनी बारी के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। देर से खड़े-खड़े लोग काफी परेशान दिखे। धूप से बचने के लिए गमछा और टोपी के अलावा हेलमेट भी पहने रहे।