Monday , September 30 2024

आगरा के पांच कोविड अस्पतालों में 22 मरीजों की मौत, प्रशासन ने बताईं 11

आगरा में जिला प्रशासन और कोविड अस्पतालों में मरीजों की मौत के आंकड़े मेल नहीं खा रहे हैं। जिला प्रशासन ने मंगलवार को जिले में 24 घंटे में 11 मौतें बताई हैं। जबकि अमर उजाला पड़ताल में पांच कोविड सेंटर पर ही 22 मरीजों की मौत का सच सामने आया है। शहर में 41 कोविड सेंटर हैं। जिनमें 36 अस्पतालों ने सोमवार रात से मंगलवार शाम तक हुई मौतों का ब्योरा सार्वजनिक नहीं किया है।

सोमवार रात में 25 से अधिक कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो गई। ऑक्सीजन जानलेवा कमी से जूझते हुए कई मरीजों की मौत हुई हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे में 11 संक्रमित मरीजों की मौत से कुल मृतक संख्या 241 हो गई है। प्रशासन के दावे की पड़ताल में हैरान करने वाले तथ्य सामने आए।

ऑक्सीजन की कमी से पांच की मौत
न्यू आगरा स्थित यशवंत हॉस्पिटल संचालक डॉ. सुरेंद्र भगौर ने बताया कि यहां ऑक्सीजन कमी से पांच मरीजों ने सोमवार रात और एक मरीज ने मंगलवार सुबह दम तोड़ा है। उन्होंने कहा कि हम लगातार डीएम, एडीएम, मजिस्ट्रेट को ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए फोन लगाते रहे, तीन घंटे बाद कुछ सिलिंडर मिले। तब तक मेरी आंखों के सामने ही मेरे पांच मरीज तड़प-तड़प कर मर गए। मैं रातभर सो नहीं सका। मन बहुत विचलित रहा।