Monday , September 30 2024

यूपी: आरपीएफ-जीआरपी ने फरक्का एक्सप्रेस से बरामद किया पांच किलो गांजा

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में पीडीडीयू रेलवे स्टेशन पर मालदा डाउन से दिल्ली जा रही फरक्का एक्सप्रेस में तस्करी कर ले जाया जा रहा पांच किलो गांजा पर बरामद हुआ है। बुधवार की सुबह रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस की संयुक्त जांच में गांजा बरामद हुआ। हालांकि तस्कर का पता नहीं चला। ऐसे में गांजा कहां से कहां ले जाया जा रहा था। इसका पता नहीं चला।

रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार और जीआरपी निरीक्षक आरके सिंह ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा और कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए लगातार ट्रेनों की जांच की जा रही है। बुधवार की सुबह साढ़े नौ बजे अप फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या-6 पर पहुंची।

आरपीएफ एसआई बाल गंगाधर, एसआई अमरजीत दास, जीआरपी के एसएसआई डीपी यादव, आरक्षी दलबीर कुमार, सुमित सिंह आदि ने ट्रेन की जांच पड़ताल शुरू की। इसी बीच एसी कोच कोच संख्या बी-2 के सीट संख्या-19 के नीचे एक पिट्ठू बैग मिला। बैग खोलकर देखा तो उसमें गांजा भरा हुआ था।
अगल-बगल के यात्रियों से पूछने पर किसी ने उसे अपना नहीं बताया। इसके बाद बैग को बरामद कर जीआरपी थाने लाया गया। गांजे का तौल किया गया तो बरामद गांजा 5.3 किलो मिला। गांजा जब्त कर जीआरपी आगे की कार्रवाई में जुटी है।