Monday , September 30 2024

सीएम पहुंचे खीरी के आधाचाट गांव, प्रधान और एएनएम से ली जानकारी

सीएम बोले, घबराएं नहीं, मास्क पहनें, उबाल कर पानी पीयें
ओयल (लखीमपुर खीरी)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कलक्ट्रेट में बैठक करने के बाद लखीमपुर ब्लॉक के आधाचाट गांव पहुंचकर कोविड से सुरक्षा और बचाव के लिए प्रशासन की ओर से किए गए इंतजाम की जानकारी ली। उन्होंने निगरानी समिति से कहा कि वह गांव में लगातार भ्रमण कर हर ग्रामीण का ध्यान रखें। साथ ही ग्रामीणों से भी मास्क पहनने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीणों को घबराने की जरूरत नहीं है। शासन और प्रशासन विपदा काल में पीड़ित परिवार के साथ हैं।
मुख्यमंत्री ने प्रधान अनुराग वर्मा से गांव में कोविड के नियंत्रण के लिए कराए गए कार्यों के बारे में पूछताछ की। गांव की निगरानी समिति में कार्यरत एएनएम से ग्राम पंचायत में कोविड मरीजों की स्थिति के बारे में पूछा। उन्होंने बताया कि गांव में मात्र एक कोविड संक्रमित व्यक्ति है, जिसे प्राथमिक विद्यालय में रखा गया है। निगरानी समिति द्वारा भोजन, दवाइयां समय से उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसके साथ ही पूरे गांव में 112 लोगों को मेडिकल किट दी गई है।

गांव में डोर-टू-डोर थर्मल स्कैनिंग व ऑक्सीमीटर से सभी की जांच की जा रही है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने निगरानी समिति से कहा कि आप लोग गांव में एक-एक व्यक्ति का हालचाल लीजिए, अगर गांव में कोई बाहरी व्यक्ति आया है, तो उसका एंटीजन परीक्षण कराएं। यदि वह पॉजिटिव आता है तो उसे गांव के प्राथमिक विद्यालय में रहने की व्यवस्था कर उसकी देखभाल करें।
उन्होंने कहा कि आपका क्षेत्र तराई एरिया में आता है, जहां जल स्तर काफी ऊपर है, जो बरसात के दिनों में कभी-कभी दूषित भी हो सकता है, इसलिए सभी लोग पानी को उबाल कर पीयें। इससे कई संक्रामक रोगों से बचा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को आह्वान करते हुए कहा कि सभी लोग बीड़ा उठाएं कि अपने गांव को कोरोना मुक्त बनाना है। इस दौरान कमिश्नर रंजन कुमार, डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, सांसद अजय मिश्र टेनी, सदर विधायक योगेश वर्मा, एसपी विजय ढुल, बीडीओ संतोष कुमार मौजूद रहे।