Monday , September 30 2024

आजमगढ़: मुख्तार के शूटर अनुज के घर चस्पा हुआ नोटिस, कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ तो कुर्क होगी संपत्ति

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर पुलिस का शिकंजा धीरे-धीरे कसता ही जा रहा है। मुख्तार गैंग के खास शूटर अनुज कन्नौजिया के मऊ जिले के चिरैयाकोट स्थित घर पर बृहस्पतिवार को मऊ पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया।  

सड़क के ठेके को लेकर ठेकेदार पर फायरिंग और एक मजदूर की हत्या मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ तरवां थाने में गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। गैंग में शामिल एकमात्र अभियुक्त और 50 हजार का इनामी अनुज कन्नौजिया अब तक फरार चल रहा है। शेष सभी अभियुक्त जेल की सलाखों के पीछे हैं।

मुख्तार गैंग लीडर है और उसके रिमांड को लेकर गैंगेस्टर कोर्ट में सुनवाई चल रही है। 24 मई को तकनीकी दिक्कत के चलते पेशी न हो पाने पर 25 मई को पेशी हुई थी। इस दौरान मुख्तार के खास शूटर अनुज कन्नौजिया के खिलाफ कुर्की का नोटिस कोर्ट से जारी कराने में आईओ प्रशांत श्रीवास्तव सफल रहे।
उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को अनुज कन्नौजिया के मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना क्षेत्र में स्थित घर पर कोर्ट का नोटिस चस्पा करा दिया गया। इस दौरान गांव के प्रधान व अनुज की भाभी मौजूद रहीं। इसके साथ ही डुग्गी बजा कर गांव वालों को भी नोटिस के बारे में जानकारी दे दी गई। उन्होंने बताया कि नोटिस में अनुज को 25 जून तक कोर्ट में हाजिर होने का समय दिया गया है। इसके बाद भी यदि वह हाजिर नहीं होता है तो कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।
अनुज पर दर्ज है डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे
मुख्तार अंसारी के शूटर अनुज कन्नौजिया का आपराधिक इतिहास काफी लंबा है। उस पर कुल 19 मुकदमे मऊ व गाजीपुर जिले में दर्ज हैं। पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों पर गौर करे तो अनुज पर मऊ जिले के कोतवाली थाने में सर्वाधिक छह मुकदमे दर्ज हैं। वहीं रानीपुर में पांच, दक्षिण टोला थाने में दो व चिरैयाकोट कोतवाली में तीन मामले दर्ज हैं। तीन मुकदमे गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर थाने में भी दर्ज हैं।
एसपी आजमगढ़ सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि  मुख्तार के खास शूटर अनुज के घर पर कोर्ट के आदेश पर आईओ प्रशांत श्रीवास्तव द्वारा बृहस्पतिवार को चिरैयाकोट मऊ स्थित आवास पर 82 का नोटिस चस्पा करा दिया गया है। डुग्गी बजवा कर गांव के लोगों को भी इसकी जानकारी दे दी गई है।