Monday , September 30 2024

कोरोना संबंधित आंकड़ों को परखेगी कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग टीम, सलमान खुर्शीद अध्यक्ष

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की अध्यक्षता में फैक्ट फाइंडिंग टीम गठित की है। यह टीम महामारी संबंधी आंकड़ों की जमीनी हकीकत पर रिपोर्ट तैयार करेगी। 

यह जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के दौरान मानवाधिकारों का उल्लंघन, महामारी संबंधी आंकड़ों की हेराफेरी और लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की जांच-पड़ताल के लिए इस फैक्ट फाइंडिंग टीम का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि टीम का अध्यक्ष पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद को बनाया गया है। 

जबकि सामाजिक कार्यकर्ता व मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित संदीप पांडेय, पूर्व सांसद पीएल पुनिया, नेता कांग्रेस विधान मंडल दल आराधना मिश्रा ‘मोना’, पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रदीप जैन आदित्य, मानवाधिकार जन निगरानी समिति के संयोजक लेनिन रघुवंशी और जल जोड़ो-जन जोड़ो अभियान के राष्ट्रीय संयोजक संजय सिंह को बतौर सदस्य टीम में शामिल किया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने टीम के सदस्यों से प्रदेश के विभिन्न जिलों से कोरोना संक्रमण से संबंधित सभी बिंदुओं पर जमीनी जानकारी प्राप्त कर रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को शीघ्र उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।