Sunday , September 29 2024

ट्रेनिंग से पहले ही 60 युवाओं ने छोड़ी पुलिस की नौकरी

31 मई से शुरू हुई है 500 प्रशिक्षुओं की ट्रेनिंग

44 पुरुष और 16 महिला प्रशिक्षु हुए गैरहाजिर
बरेली। प्रशिक्षण शुरू होने से पहले ही 60 युवाओं ने पुलिस की नौकरी छोड़ दी। परीक्षा में सफल होने के बावजूद 44 पुरुष और 16 महिला प्रशिक्षु जेटीसी ट्रेनिंग के लिए पुलिस लाइन नहीं पहुंचे हैं।
वर्ष 2018 में शुरू हुई पुलिस भर्ती प्रक्रिया अभी दो माह पहले ही दस्तावेज परीक्षण के बाद पूरी हुई है। इसमें सफल होने वाले 500 प्रशिक्षुओं कीे 31 मई से बरेली पुलिस में जेटीसी (ज्वाइनिंग ट्रेनिंग कोर्स) शुरू हुआ है मगर चार दिन बीतने के बावजूद 350 पुरुष प्रशिक्षुओं में 44 और 150 महिलाओं में 16 अब तक ज्वाइन करने नहीं पहुंचे हैं। इसके चलते पुलिस लाइन से इन सभी प्रशिक्षुओं के घर भेजकर ज्वाइन करने के लिए कहा जा रहा है। हालांकि आरआई हरेंद्र पाल सिंह का कहना है कि इससे पिछले बैच में 200 रिक्रूट्स को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था तो उनमें भी 31 गैरहाजिर रहे थे। इसके बाद भी इनमें से दो प्रशिक्षु दूसरे विभाग में चयन होने के बाद त्यागपत्र देकर चले गए थे।
लंबा इंतजार ट्रेनिंग छोड़ने का प्रमुख कारण
आरआई हरेंद्र पाल सिंह बताते हैं कि यह भर्ती प्रक्रिया वर्ष 2018 से प्रारंभ होकर अब पूरी हो चुकी है। इस बीच पुलिस की परीक्षा देने वाले युवाओं ने अन्य विभागों की परीक्षाएं भी दी होंगी। संभव है कि इनका चयन किसी दूसरे विभाग में हो गया हो, जिसकी वजह से उन्होंने पुलिस के बजाय कोई अन्य नौकरी ज्वाइन कर ली हो।