Monday , September 30 2024

UP में अगले दो दिन परेशान करेगी तपिश:राजधानी में तापमान का पारा 40 के पार, 8 जिलों में आज बूंदाबांदी के आसार, शुक्रवार से पूरे प्रदेश का बदलेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में चटख धूप निकलने से तापमान का पारा 40 डिग्री सेल्सियस पार हो गया है। इससे गर्मी तेज हो गई है। राजधानी लखनऊ में अभी दो दिन इससे राहत नहीं मिलने वाली है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सोमवार व मंगलवार को प्रदेश की राजधानी में तेज धूप निकलेगी जबकि प्रदेश के पश्चिमी जिलों में मौसम में बदलाव होने की संभावना है। मौसम के जानकारों के मुताबिक यूपी में गुरुवार से पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी होगा। इसके चलते शुक्रवार व शनिवार को बारिश हो सकती है।

इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट
मौसम विभाग ने सोमवार को रायबरेली, अंबेडकर नगर, अयोध्या, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, प्रयागराज, संत कबीर नगर और आजमगढ़ में बूंदाबांदी की संभावना जताई है। छिटपुट बरसात होने की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में अलर्ट जारी किया है।

40 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा
रविवार को लखनऊ‚ प्रयागराज‚ बांदा‚ अलीगढ़‚ आगरा‚ बरेली और शाहजहांपुर में दिन का अधिकतम पारा 40 डिग्री सेल्सियस पार कर गया। वहीं, रविवार रात को हरदोई व कानपुर में न्यूनतम पारा 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा।