Monday , September 30 2024

आगरा के प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोविशील्ड 600, कोवैक्सीन 1450 रुपये में लगेगी

जल्द ही दोबारा से प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोविड टीकाकरण शुरू होगा। स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण के इच्छुक प्राइवेट हॉस्पिटलों से सहमति मांगी है। जो हॉस्पिटल टीकाकरण के लिए सहमति देंगे, उन्हें टीका दिया जाएगा। प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोविशील्ड की खुराक 600 और कोवैक्सीन की खुराक 1450 रुपये में लगेगी। इच्छुक अस्पतालों की डिमांड के बाद उन्हें टीका उपलब्ध कराया जाएगा। 

प्रदेश सरकार अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने को तत्पर है। अब एक बार फिर सरकार ने प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोरोना वैक्सीन लगवाने की तैयारी शुरू कर दी है।

सीएमओ डॉ. आरसी पांडे ने बताया कि जल्द ही प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीन लगाने के इच्छुक हॉस्पिटलों से सहमति मांगी है। हमारे पास जिन हॉस्पिटलों की सहमति प्राप्त होगी, हम सरकार से समन्वय कर उन्हें वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे।

हमारा मकसद जल्द से जल्द और अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाना है। उन्होंने बताया कि प्राइवेट हॉस्पिटलों में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए पैसा खर्च करना होगा।

प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोविशील्ड की खुराक 600 और कोवैक्सीन की खुराक 1450 रुपये में लगेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले महीने से प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोरोना टीकाकरण दोबारा शुरू हो जाएगा।