Monday , September 30 2024

मुरादाबाद में हादसा: हाईवे पर खड़े पिकअप वाहन से टकराकर पलटी बस, चार की मौत, 17 घायल

मुरादाबाद में दिल्ली लखनऊ हाईवे पर सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। पाकबड़ा थानाक्षेत्र में हाईवे पर खड़े पिकअप वाहन में पीछे से आ रही बस टकरा कर पलट गई। इस हादसे में सिपाही समेत चार लोगों की मौत हो गई,  जबकि 17 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि पिकअप वाहन को पुलिसकर्मियों ने चेकिंग के दौरान रोक रखा था। 

हादसे के बाद चेकिंग कर रहे इनोवा सवार पुलिस कर्मी मौके से भाग निकले। सूचना मिलने पर पहुंची मझोला और पाकबड़ा थाने की पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस अफसरों का कहना है कि ये भी जांच कराई जा रही है कि चेकिंग करने वाली टीम संभागीय परिवहन विभाग से थी या पुलिस विभाग से थी। 

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह इनोवा सवार पुलिस कर्मी हाईवे पर वाहनों को रुकवा कर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पाकबड़ा की ओर से एक पिकअप वाहन आ गया। जिसे पुलिस कर्मियों ने रुकवा लिया। करीब साढ़े छह बजे हिमाचल प्रदेश के नंबर की एक निजी बस आई। जिसे रुकवाने के लिए दो पुलिस कर्मी दौड़े। अचानक सामने आए पुलिस कर्मियों को देखकर बस का चालक स्टेयरिंग से नियंत्रण खो बैठा। जिससे बस पिकअप वाहन में टकराने के बाद  पलट गई। 

इस हादसे के बाद मनोहरपुर और गिन्नौर दा माफी गांव के ग्रामीण और खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंच गए। इसी बीच चेकिंग करने वाले पुलिस कर्मी इनोवा लेकर मौके से निकल गए। सूचना मिलने पर पाकबड़ा और मझोला थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल भिजवा दिया गया, जहां डाक्टरों ने चार लोगों को मृत घाेषित कर दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक नगर अमित आनंद ने बताया कि हादसे में सिपाही समेत चार लोगों की मौत हुई है। एक घायल की हालत नाजुक है। उसे कॉसमॉस अस्पताल भेजा गया है। इसके अलावा तीन अन्य की हालत भी गंभीर है। उन्होंने ने बताया कि अभी जांच की जा रही है कि चेकिंग करने वाली टीम कहां की थी। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है।
 
सीमा विवाद में उलझी दो थानों की पुलिस
हादसा दिल्ली लखनऊ हाईवे पर हुआ है। दुर्घटनास्थल की एक साइड में मझोला क्षेत्र है। जबकि दूसरी साइड में पाकबड़ा क्षेत्र आता है। इसलिए घटना के बाद से दोनों थानों की पुलिस सीमा विवाद में उलझी हुई है।

हादसे में एक पुलिस कर्मी की भी मौत
पिकअप वाहन में बस की टक्कर की दौरान चेकिंग करने वाली टीम का एक सिपाही भी चपेट में आकर घायल हो गया। बताया जा रहा है कि सिपाही ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि मृतकों में एक सिपाही था।

डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे
हादसे की जानकारी मिलने पर डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह और एसएसपी पवन कुमार मौके पर पहुंच गए और उन्होंने दुर्घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद आसपास के गांवों के ग्रामीणों से भी पूछताछ की। इसके बाद जिला अस्पताल पहुंच गए घायलों का हाल चाल लिया। जिला अस्पताल में भर्ती घायलों को बेहतर इलाज सुविधाएं देने के लिए डॉक्टरों को निर्देशित किया गया है।