Sunday , September 29 2024

जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत पर बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल ने सीएम योगी को दी बधाई

बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को जिला पंचायत चुनावों में “प्रचंड जीत” के लिए बधाई दी है। आपको बता दें कि यूपी में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में 75 में से 67 जिलों में भाजपा ने जीत दर्ज की है। इसमें 21 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके थे। बाकी 46 सीटों पर शनिवार को हुए मतदान के बाद घोषित परिणामों में भाजपा व उसके सहयोगी दल अपना दलके उम्मीदवारों को विजयी घोषित किया गया।

शनिवार को राज्य के 53 जिलों में हुए मतदान में अधिकांश जिलों में भाजपा और सपा-रालोद-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों के बीच ही मुकाबला रहा। सात सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों को जीत नहीं मिल सकी। इनमें एक सीट पर रालोद, चार  सीटों पर सपा उम्मीदवार को जीत मिली है। 

इनमें बागपत में रालोद की ममता चुनाव जीतीं तो एटा में सपा की रेखा यादव, प्रतापगढ़ में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भईया की अगुवाई वाले जनसत्ता दल की माधुरी पटेल, संत कबीरनगर में सपा के बलिराम यादव, आजमगढ़ में सपा के विजय यादव, बलिया में सपा के आनंद चौधरी, जौनपुर में निर्दलीय श्रीकला धनंजय सिंह विजयी हुए हैं जबकि सोनभद्र में अपना दल-भाजपा की संयुक्त उम्मीदवार राधिका को विजय मिली है।