Sunday , September 29 2024

यूपी में भारी बारिश का कहर, अलग-अलग हादसों में 4 लोगों की मौत

पूरे उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है। भारी बारिश के चलते प्रदेश में दो जगह चार मौतें हो गईं। कानपुर देहात में मकान गिरने से तीन लोगों की दबकर मौत हो गई और तीन मवेशी भी मर गए। वहीं आगरा के बाह थाना क्षेत्र के गांव वरपुरा में बारिश से भरे गड्ढे में डूबकर मासूम की जान चली गई।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में बारिश का यह सिलसिला 31 जुलाई तक जारी रहने के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार 29 जुलाई को अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हाथरस और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा शाहजहांपुर और बहराइच और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश होने होने की सम्भावना है।

शुक्रवार 30 जुलाई को आगरा, फिरोजाबाद, प्रयागराज, प्रतापगढ़, हमीरपुर, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरय्या और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है जबकि महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, मथुरा, श्रावस्ती, बलरामपुर और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। 31 जुलाई को प्रयागराज, चित्रकूट, संत रविदास नगर, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, के आसार हैं जबकि सोनभद्र व चंदौली सिद्धार्थनगर, गोण्डा, पीलीभीत और और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने बहुत भारी बारिश हो सकती है।