Sunday , September 29 2024

गाड़ी घर में खड़ी, गुजरात में फास्टैग से कट गया टोल टैक्स

आगरा जिले के सदर क्षेत्र में रहने वाले वकील के पेटीएम से गुजरात के एक टोल प्लाजा पर टोल टैक्स कट गया। जबकि उनकी कार घर में खड़ी है। मैसेज से इसकी जानकारी मिली तो अधिवक्ता चौंक गए। रुपये टोल प्लाजा पर फास्टैग से कटे हैं। इस घटना के बाद वह दहशत में हैं। उन्हें आशंका है कि उनकी गाड़ी का नंबर चोरी कर कोई और चला रहा है। साथ ही उनका पेटीएम हैक किया गया है। अधिवक्ता ने एसएसपी से शिकायत की है। मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

घटना सदर के जंगजीत नगर निवासी अधिवक्ता कृष्ण कांत पचौरी के साथ हुई है। उनके पास बैगनार (यूपी 80 इपी 2018) कार है। अधिवक्ता ने बताया कि बुधवार की सुबह उन्होने मोबाइल पर मैसेज देखा। मैसेज टोल प्लाजा से आया था। उनके खाते से रात को 3:20 बजे 35 रुपये वनटाडा टोल प्लाजा पर कटे थे। मैसेज के अनुसार उनकी कार उस टोल से गुजरी थी। अधिवक्ता ने गूगल पर टोल का नाम लिख कर सर्च किया तो वह गुजरात का निकला। कार पर फास्टैग लगा हुआ है। उसी से रुपये कटे हैं। पेटीएम देखा तो उसमें भी वॉलेट से ट्रांजैक्शन की एंट्री दिखी। इस घटना ने उन्हें हैरानी में डाल दिया।

उन्होने बताया कि करीब 15 दिन पहले वह अलीगढ़ गए थे। इसके बाद कहीं नहीं गए। कार तब से घर में ही खड़ी है। पीड़ित अधिवक्ता ने एसएसपी से मामले की शिकायत की है। अधिवक्ता का कहना है कि ऐसा प्रतीत होता है कि कोई अज्ञात व्यक्ति उनकी गाड़ी की फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चला रहा है। उनका पेटीएम भी हैक कर फास्टैग लगा लिया है। वह व्यक्ति कोई भी दुर्घटना या गंभीर घटना का करने के उद्देश्य ये फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहन चला रहा है। पीड़ित ने मामले की जांच के साथ अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगाई है। सीओ ट्रैफिक को मामले की जांच सौंपी गई है।