Sunday , May 19 2024

Weather Update:नैनीताल सहित चार जिलों में जमकर बरसेंगे मेघा,बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड में अगले चार दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग ने विशेषकर सभी पर्वतीय जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के मुताबिक, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं गुरुवार को भारी बारिश की संभावना है। छह, सात व आठ को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ समेत सभी पर्वतीय जिलों में तीव्र बौछार, बिजली चमकने, भारी बारिश का अनुमान है।

आठ अगस्त तक राज्य में भारी बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, करीब हर दिन बारिश के दौर आते रहेंगे। मानसून इस समय सामान्य है और आगे भी ऐसा ही रहने की संभावना है। बारिश के बाद पर्वतीय जिलों में नेशनल हाईवे सहित कई सड़कें बंद हो गई हैं। पौड़ी जिले में लगातार हो रही बारिश से जिले में 36 मोटरमार्गों पर बुधवार को आवाजाही ठप रही। लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश से मोटरमार्गों को खोलने में दिक्कतें भी हो रही है। बुधवार को भी जिले में सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश होती रही।

बारिश से के बाद जिले के 36 मोटरमार्गों पर यातायात ठप रहा। मोटरमार्गो पर जगह-जगह मलबा व बोल्डर आने से मार्ग बंद हो गए है। मोटरमार्गों को खोलने के लिए प्रशासन द्वारा जेसीबी की मदद से कार्य किया जा रहा है लेकिन लगातार हो रही बारिश से मार्गो को खोलने में काफी समस्याएं हो रही है। बारिश की चेतावनी के बाद प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया है।