Sunday , September 29 2024

आजमगढ़: जिला कारागार में बंदी की हालत बिगड़ने से मौत, तीन दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी

आजमगढ़ जिला कारागार में निरुद्ध अवैध शराब कारोबारी की बुधवार रात अचानक तबीयत बिगड़ गई। जेल से जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। उसे सोमवार को ही गिरफ्तार किया गया था।

महराजगंज थाना क्षेत्र के नौबरार देवारा जदीद किता प्रथम (कुर्मियाना) गांव निवासी 70 वर्षीय रामदरश वर्मा अवैध शराब का धंधा करता था। उसके खिलाफ महराजगंज थाने में मुकदमा पंजीकृत था और पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। सोमवार की रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और चालान कर जेल भेज दिया।

बुधवार की रात जिला कारगार में रामदरश की तबीयत अचानक खराब हुई। जेल के अस्पताल में इलाज के बाद भी सुधार नहीं हुआ तो रात में उसे जिला अस्पताल लाया जा रहा था किंतु रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
आजमगढ़ जिला कारागार के जेलर श्रीधर ने बताया कि दो दिन पूर्व ही महराजगंज थाना पुलिस ने बंदी को जेल भेजा गया था। बुधवार शाम अचानक उसकी तबीयत खराब हुई। अस्पताल के डॉक्टर कंट्रोल नहीं कर सके तो उसे जिला अस्पताल भेजा गया। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। उसे अवैध शराब मामले में जेल भेजा गया था।