Sunday , May 19 2024

जब आधे घंटे की बारिश में तालाब बनीं सड़कें तब ट्रक के टायर को नाव बनाकर तैरे बच्चे

रुद्रपुर नगर निगम की व्यवस्था की पोल देर शाम खुलती नजर आई। जल निकासी न होने के चलते बारिश में बच्चे डीडी चौक पर ट्रक के टायर की नाव बनाकर तैरते नजर आए। डीडी चौक पर आधा पानी भर गया। जिससे लोगो का निकलना दूभर हो गया। वही रात भर बिजली के तार टूटने से कई घरों की बत्ती गुल हो गई। देर रात तक शहर जलमग्न हो गया। जगह जगह भरे पानी से लोग फिसलते नजर आए।  देर शाम हुई 26 मिमी बारिश ने नगर निगम की पोल खोल दी। जगह जगह गढो में भरे पानी ने सड़को की मरम्मत की पोल खोल दी।बजरी उधड़ने लगी और लोग बाइक से फिसलते नजर आए। इधर डीडी चौक पर एक अलग की नज़ारा देखने को मिला। यहां लबालब भरे पानी मे बच्चे ट्रक के टायर में बैठकर निकलते नजर आए। पहली बार शहर के हालात इस कदर खराब होते दिखाई दिए। 

देर रात तक लोगो बिजली का इंतजार करते रहे। मटकोटा में लाइन टूट गई तो वही पुलिस लाइन की तरफ से भी तार टूट गए। उधर नवोदय से घासमंडी में भी फाल्ट हो गया। पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था भी ध्वस्त हो गई। इधर, अधिशासी अभियंता विधुत वितरण मंडल ने बताया कि बिजली व्यवस्था सुचारू करने के लिए लगी है। कई जगह से फाल्ट होने के चलते समय लग रहा है। इस दौरान रात भर लोग बिजली का इंतजार करते नजर आए।

डीडी चौक:डीडी चौक में सड़के जलमग्न हो गई। जिससे लोगो के चौपहिया वाहन के पहिये भी आधे डूबते नजर आए। जिससे कई वाहन मिट्टी में धसते नजर आए। राहगीरों का निकलना भी मुश्किल हो गया। जल भराव के चलते पुलिस भी आ गई और जाम को हटाती नजर आई। 

गाबा चौक:गाबा चौक पर दो बड़े नाले है जो कि नगर निगम ने इस मानसून सत्र में साफ करने का दावा किया था। मगर यहां भी नाले से ऊपर तक पानी आ गया। जिससे कीचड़ ऊपर तक आ गई। 

नैनीताल रोड:नैनीताल रोड पर गढो में गाड़ी हिचकोले खाती रही। अंधेरा होने के चलते कई बाइक भी उधड़ी बजरी से फिसलती रही।

26 मिमी की बारिश हुई है। आगे अभी तीन दिन तक बारिश रुक रुक कर होने की संभावना बनी हुई है। 
आरके सिंह, मौसम वैज्ञानिक

12 करोड़ का बनाया गया था। मकसद था कि काशीपुर बाईपास जहाँ पर भूरारानी से होते हुए इंदिरा कालोनी, आदर्श कालोनी का पूरा पानी आता है वहां पर जल निकासी के लिए दो मीटर की नहर बना रहे थे जिससे पानी सीधे कल्याणी में गिरता। लेकिन शहर के लोगो की राजनीति की वजह से ऐसा नही हो सका।
रामपाल, मेयर, नगर निगम