Sunday , September 29 2024

यूपी मौसम अलर्ट : इन जिलों आज में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वांचल के कई इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, संतकबीरनगर, बस्ती, बलरामपुर और आसपास के इलाकों तथा आजमगढ़, मऊ, बलिया, गोरखपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, श्रावस्ती, बहराइच, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकनरगर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

इसी तरह शनिवार 14 अगस्त को बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलरामपुर तथा आसपास के इलाकों में भी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। रविवार 15 अगस्त को गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर व आसपास के इलाकों में भी एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। 

बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई जबकि कई स्थानों पर हल्की से सामान्य वर्षा दर्ज की गई। इस दरम्यान पश्चिमी यूपी में भी कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस अवधि में सबसे अधिक 19 सेमी बारिश पट्टी प्रतापगढ़ में रिकार्ड की गई। इसके अलावा बलरामपुर में 15, बस्ती, खीरी के पलियाकलां, बहराइच के केसरगंज में 10-10, बाराबंकी की फतेहपुर तहसील, सुल्तानपुर के लम्भुआ में नौ-नौ, बलरामपुर में आठ, बस्ती, गोण्डा, सुल्तानपुर, वाराणसी, अम्बेडकरनगर के टाण्डा में सात-सात सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गई। इस बदली बारिश की वजह से प्रदेश के कई मण्डलों में दिन व रात का तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया।