Saturday , May 18 2024

Kaali Peeli Tales Review: छह एपिसोड में उलझी कहानी, देखने से पहले जानिए कैसी है ‘काली पीली टेल्स’

सीरीज: काली पीली टेल्स
निर्देशक: अदीब रईस
कलाकार: सयानी गुप्ता, मानवी गगरू, गौहर खान, सोनी राजदान, विनय पाठक और अन्य

अमेजॉन मिनी टीवी की ‘काली पीली टेल्स’ रिलीज हो गई है। इसके हर एपिसोड में अच्छे कलाकारों के साथ साधारण कहानी देखने को मिलती है। छह भागों में बना यह सीरीज मुंबईकर की अलग-अलग कहानियों को दर्शाता है। सभी एपिसोड को अदीब रईस ने निर्देशित किया है। पहली कहानी ‘हरा-भरा’ में एक तलाकशुदा जोड़े विनय पाठक और सोनी राजदान की कहानी है। दोनों इतने सहज लगते हैं कि किसी को भी आश्चर्य हो सकता है कि उन्होंने तलाक क्यों लिया। 

अलग-अलग किरदारों से प्रयोग

प्रभाव छोडने में नाकाम

कहानी ‘सिंगल झुमका’ में सयानी गुप्ता चुनौतीपूर्ण किरदार में हैं। यह एक ऐसी महिला के बारे में है जो अपने साथी को धोखा देने के बाद और मुश्किल भरी होती जाती है। कई पल ऐसे आते हैं जो बिल्कुल अवास्तवविक लगते हैं और कोई प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित होते हैं। 

‘काली पीली टेल्स’ की लव स्टोरी कई स्टेज से उतरती-चढ़ती दिखाई देती है। एक अन्य कहानी ‘मैरिज 2.0’ में मानवी गगरू और हुसैन दलाल मुख्य भूमिका में हैं। दोनों की केमेस्ट्री कमाल की लगती है। मानवी अपने पति को लेकर असुरक्षा की भावना लिए होती है। वे मुंबई के एक मॉर्डन कपल हैं और ओपन मैरिज के विचारों से प्रयोग करते हैं। 

एक लय में चलती कहानी

यही हाल गौहर खान स्टारर ‘लूज एंड्स’ का है। गौहर ने एक ऐसी महिला का अभिनय किया है जो प्रेग्नेंट है। उसका पति समलैंगिक है। कहानी में क्या होने वाला है यह पहले से पता होता है। शुरुआत से लेकर आखिर तक यह उसी लय में चलती चली जाती है। 

देखना जरूरी नहीं

‘काली पीली टेल्स’ में कुछ अच्छी चीजें भी हैं लेकिन उन्हें खोजने में समय लगता है। सीरीज को देखने के लिए आप और अधिक समय लगा सकते हैं।