Saturday , July 6 2024

परांठे बनाकर गुजारता है जिंदगी, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने भेजा बुलावा

जिंदगी के कब बदल जाए, कोई नहीं जानता। ऐसा ही कुछ हुआ हनन खान के साथ। साधारण से नाम वाले इस शख्स ने ऐसा कमाल कर दिखाया है, जो कोई सपने में भी नहीं सोच सकता। हनन को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के लिए बुलावा आया है।hanan-khan_1484284301

हनन पाकिस्तान के कराची शहर में एक छोटे से रेस्त्रां में परांठे बनाकर अपनी जिंदगी गुजारते हैं। हनन के लिए पाकिस्तान राष्ट्रीय अकादमी में बुलावा आना किसी सपन के सच होने से कम नहीं। हनन को अब मैच खेलने लाहौर जाना होगा।

हनन खान पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी एकादश के लिए मलेशिया के खिलाफ 2 टी-20 मैचों के लिए चुने गए हैं। दोनों मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 14 जनवरी से खेले जाएंगे। हनन चाहते हैं कि वो पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलें।

अपने चयन पर खुशी जताते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज हनन ने बताया, “मै काफी खुश हूँ। जब मेरे पास फोन आया, तब मैं मैच खेल रहा था और फोन नहीं उठा पाया। मैच के बाद मैंने फिर फोन किया और मुझे मेरे चनय की जानकारी मिली।”

साथ ही उन्होंने कहा कि पहले तो उन्हें यह मजाक लगा, मगर फिर इस बात की पुष्टि हो गई। 19 वर्षीय हनन क्वेटा ग्लेडियेटर्स के लिए पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने वाले हैं। हनन बलूचिस्तान के चमन इलाके से आते हैं। यहां क्रिकेट को इतनी तवज्जो नहीं दी जाती।