Thursday , May 9 2024

देहरादून:नशा मुक्ति केंद्र की खिड़की तोड़ भागे 12 युवक,डेढ़ महीने में तीसरी घटना

देहरादून के बसंत विहार के एक नशा मुक्ति से 12 युवक फरार हो गए। देर रात इनमें चार अपने घर पहुंच गए हैं। डेढ़ महीने में इस तरह की यह तीसरी घटना। पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर जांच कर रही है।  एसओ वसंत विहार देवेंद्र चौहान ने बताया कि इंजीनियर एनक्लेव फेस दो में जीवन परिवर्तन नशा मुक्ति केंद्र में 16 लोग भर्ती थे।  

केंद्र में भर्ती कई युवक एक कमरे में टीवी देख रहे थे। जहां उन्होंने पीछे की खिड़की के पेंच खोलकर उखाड़ ली और 12 युवक भाग निकले। रविवार देर शाम भागे युवकों में एक नाबालिग भी है। फरार हुए सभी लोग दून अलग-अलग क्षेत्रों के निवासी हैं। इससे पहले क्लेमनटाउन थाना क्षेत्र के दो नशा मुक्ति केंद्रों से भी युवक और युवतियां फरार हुए थे। एक केंद्र में नशे के एवज में दुष्कर्म के मामले में केंद्र संचालक और महिला कर्मचारी जेल में हैं। 

हाल में पुलिस ने किया था सत्यापन
क्लेमनटाउन स्थित नशा मुक्ति केंद्र से युवतियों के फरार होने पर ऐसे केंद्रों में व्यवस्थाओं की जांच को लेकर सभी थानों की पुलिस को एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत ने निर्देश दिया था। एसओ देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस ने इस केंद्र का भी हाल में निरीक्षण किया था। इस दौरान खामियां नहीं मिलीं थीं। पुलिस युवकों के भागने की वजह का पता कर रही है।

अनियमितताओं की जांच के लिए  डीएम ने बनाई है कमेटी
नशा मुक्ति केंद्रों में अनियमितताओं की जांच के लिए हाल में जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने भी एक कमेटी बनाई है। इसका अध्यक्ष सीडीओ नितिका खंडेलवाल को बनाया गया है। यह समिति भी जल्द नशा मुक्ति केंद्रों का निरीक्षण करने के साथ ही वहां सुधार के लिए जरूरी गाइड लाइन बनाएगी।