Sunday , May 19 2024

पूर्व सीएम हरीश रावत की चुनावी घोषणाओं पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह का झटका

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव-2022 के लिए एक के बाद एक घोषणाएं कर रहे पूर्व सीएम और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत को नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने झटका दे दिया। प्रीतम ने दो टूक कहा कि चुनावी घोषणा वे ही मान्य होंगी, जो पार्टी के अधिकृत घोषणा पत्र में होंगी। सब मिलजुल कर घोषणा पत्र तैयार करेंगे। यह थोड़े ही है कि घर में कमरा बंद करके घोषणाएं तैयार करने लगें।

विधानसभा में मीडिया से बातचीत में प्रीतम ने प्रत्येक परिवार को हर महीने गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिड़ी की रावत की घोषणा को भी फिलहाल खारिज किया। कहा कि, कांग्रेस प्रदेश की जनता को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देना चाहती है। पर यह सब तक राज्य की वित्तीय स्थिति को देखते हुए तय किया जाएगा कि क्या क्या करना है? हो सकता है हम 200 नहीं 500 रुपये सब्सिड़ी दे दें। लेकिन यह तय तब होगा जब हम सरकार में आ जाएंगे।प्रीतम के ताजा रुख से कांग्रेस में एक बार फिर से हलचल है। यह दूसरा मौका है जब प्रीतम ने रावत पर सीधा सीधा हमला बोला है। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने के दिन भी प्रीतम ने रावत को सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट करने के सवाल को खारिज किया था। उन्होंने कहा था कि क्या मेरा चेहरा बुरा है?

रावत बोले, प्रीतम सही पर उन्हें मैं मना लूंगाकांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जी की बात भी सही है। जिस दिन घोषणा पत्र के बिंदुओं पर चर्चा हो रही थी, उस दिन यह विषय छूट गया था। रही बात वित्तीय स्थिति की तो वित्तीय स्थित हौंसले से बनती है। गैस सब्सिड़ी उन सभी माताओं को एक श्रद्धा आधारित उपहार होगा, जिनकी रसोई महंगाई की वजह से जल रही है। बहरहाल, मैं तो पकवान पका रहा हूं, उम्मीद है सभी साथियों को यह पसंद जरूर आएगा। बिजली पर भी मैने पार्टी को मना लिया था, इस पर भी मना लूंगा।