Sunday , September 29 2024

फ्री फायर गेम अनलॉक करने को मोबाइल से पिता के अकाउंट से ट्रांसफर कर दिए पांच लाख

इंटरनेट पर फ्री फायर गेम खेलने वाले एक छात्र ने उसकी स्टेज अनलॉक करने के नाम पर साइबर ठगों को पांच लाख रुपए की रकम ट्रांसफर कर दी। जब पिता को जानकारी हुई तो उन्होंने उस खाते के बारे में जानकारी जुटाई। वह एक ही खाता निकला जिसमें रकम ट्रांसफर की गई थी। पिता ने नवाबगंज थाने में तहरीर दी है। वहीं क्राइम ब्रांच की साइबर सेल इस मामले में थाना पुलिस को अपनी रिपोर्ट देगी। गुरुवार को थाने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

श्रम विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के यहां स्टेनो नवाबगंज निवासी हैं। उन्हीं का बेटा एक निजी स्कूल का छात्र है। छात्र ने मोबाइल फोन पर फ्री फायर गेम खेलना शुरू किया था। दो स्टेज पार करने के बाद गेम फ्रीज हो गया और उसे अनलॉक करने के लिए 790 रुपए का भुगतान करने का मैसेज आया। छात्र ने यू ट्यूब पर स्टेज को अनलॉक करने का वीडियो देखा और उसमें से एक नम्बर निकाला। उस नम्बर पर उसने बात कर खाता पता किया और पिता के कार्ड से 790 रुपए का भुगतान कर दिया। उसके बाद साइबर ठग ने उससे 20 दिनों पांच लाख रुपए की रकम ट्रांसफर करा ली। 

डिलीट कर देता था मैसेज

छात्र पिता के कार्ड से जो रकम ट्रांसफर करता था उसका ट्रांजेक्शन मैसेज वह मोबाइल फोन से डिलीट कर देता था। छात्र ने जब साइबर ठग से अपने पैसे वापस मांगे तो उसने खुद सुसाइड करने की धमकी उसे दी। इतना ही नहीं वह अलग अलग बहाने बनाकर छात्र को रकम वापस नहीं कर रहा था। इंस्पेक्टर नवाबगंज देवेन्द्र दुबे ने बताया कि पिता की तरफ से तहरीर आई है। साइबर सेल से रिपोर्ट मंगाई गई है। गुरुवार को एफआईआर दर्ज कर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।