Sunday , September 29 2024

रिपब्लिक टीवी ने तालिबानी याकूब की जगह लगा दी हाजी याकूब की फोटो, एसएसपी से शिकायत

रिपब्लिक टीवी चैनल ने अपने एक कार्यक्रम के दौरान तालिबानी मुल्ला याकूब की जगह मेरठ के बसपा नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की फोटो प्रसारित कर दी। इस पर हाजी याकूब कुरैशी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए गुरुवार शाम को मेरठ एसएसपी से मुलाकात की और शिकायत दर्ज कराई। साथ ही दो थानों में अलग-अलग लोगों ने भी तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। 

बसपा नेता और पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी ने एसएसपी को दी शिकायत में बताया कि रिपब्लिक न्यूज चैनल पर तालिबान के संस्थापक मुल्ला उमर के बेटे मुल्ला याकूब से जुड़ी खबर दिखाई जा रही थी। इसमें मुल्ला याकूब की जगह उनकी तस्वीर चला दी गई। इससे जुड़ी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। उन्होंने आरोप लगाया कि इस घटना से उनके सम्मान को ठेस पहुंची है। याकूब ने चैनल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

मेडिकल और रेलवे रोड थाने में तहरीर

वीडियो वायरल होने के बाद मेरठ के दो अलग-अलग थानों में भी तहरीर दी गई है। एक तहरीर मेडिकल थाने में चाणक्यपुरी निवासी विक्रांत त्यागी की ओर से दी गई है। वहीं, देर शाम भारतीय समाज पार्टी के महानगर अध्यक्ष हाजी अब्दुल कद्दूस कुरैशी अपने साथियों के साथ रेलवे रोड थाने पहुंचे। मामले को समाज में द्वेष फैलाने वाला कृत्य बताते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।

माहौल खराब करने की कोशिश: हाजी याकूब

हाजी याकूब कुरैशी, पूर्व मंत्री का कहना है कि तालिबान आतंकी की जगह मेरी तस्वीर का प्रसारण करना माहौल खराब करने की कोशिश है। मैंने पुलिस अधिकारियों को पत्र देकर कानूनी कार्रवाई का अनुरोध किया है। मेरा कभी भी तालिबान से कोई संबंध नहीं रहा है। मैं एक भारतीय हूं। दो बार विधायक, राज्य मंत्री रहा हूं। मेरी छवि को खराब करने की कोशिश की गई है। मानहानि का दावा करूंगा। प्रभाकर चौधरी, एसएसपी मेरठ ने बताया कि पूर्व मंत्री ने मिलकर शिकायत दी है। एसपी क्राइम को जांच सौंपी गई है। तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।