Sunday , September 29 2024

Kisan Mahapanchayat: लाखों किसान जुटने का दावा, जानिए क्या है पार्किंग की व्यवस्था, कहां खड़ी होंगी गाड़ियां

संयुक्त किसान मोर्चा की पंचायत की जिम्मेदारी भाकियू के वालंटियरों ने संभाल ली है। आगामी 5 सितंबर महापंचायत के लिए जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त ब्लॉकों से आने वाले किसानों के वाहनों के लिए अलग-अलग रूट पर वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की गई है। इसके लिए भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष राजबीर सिंह जादौन की उपस्थिति में पूर्व जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने वॉलिंटियर की ड्यूटी लगा दी है। सभी वॉलिंटियर को कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे।   

बुढ़ज्ञना ब्लाक की ओर से आने वाले सभी महापंचायत आ रहे वाहनों को बुढाना मोड़ से सूजडू चुंगी तक वाहन कंट्रोल करके नुमाइश ग्राउंड की ओर भेजा जाएगा। बुढाना ब्लॉक के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष तहसील अध्यक्ष और समस्त पूर्व पदाधिकारी सैकड़ों की संख्या में वॉलिंटियर को लेकर ड्यूटी करेंगे। इसी तरह से शाहपुर ब्लॉक की ओर से आने वाले वाहनों को भी सुजडू चुंगी चेकपोस्ट से नुमाइश ग्राउंड तक निर्धारित पार्किंग ग्राउंड में भेजा जाएगा। ब्लॉक के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष सहित समस्त पदाधिकारी अपने वॉलिंटियर को लेकर डयूटियां करेंगे खतौली तहसील अध्यक्ष भी खतौली की ओर से आने वाले सभी वाहनों को अपने वॉलिंटियर  लेकर सुजडू चुंगी से नुमाइश ग्राउंड पॉइंट पर रहेंगे ।

महानगर मुजफ्फरनगर के पूर्व पदाधिकारी भी सुजडू चुंगी से नुमाइश ग्राउंड तक पार्किंग की व्यवस्था में रहेंगे। बघरा ब्लॉक की ओर से शामली रोड काली नदी पुल से ईदगाह चौकी से वाहनों को खालापार  से मीनाक्षी  पर होते हुए पार्किंग स्थल इस्लामिया इंटर कॉलेज  डीएवी इंटर कॉलेज में प्रवेश कराएंगे। मुजफ्फरनगर की युवा टीम भी बघरा ब्लॉक के पदाधिकारियों के साथ रहेगी। चरथावल ब्लॉक की युवा टीम मीनाक्षी चौक से डीएवी कॉलेज तक ड्यूटी पर रहेंगे। जानसठ ब्लॉक जानसठ रोड चेक पोस्ट से वाहनों को लेकर नवीन मंडी बाबूराम द्वार तक वाहन ले जाने की जिम्मेदारी निभाएंगे ब्लॉक में उपस्थित समस्त छोटे बड़े पदाधिकारी  सैकड़ों वॉलिंटियर साथ लेकर डयूटिया करेंगे।मोरना ब्लॉक की ओर से आने वाले वाहन विश्वकर्मा चौक से सभी वाहनों को नवीन मंडी पार्किंग स्थल पॉइंट पर भेजने को वालंटियर तैनात रहेंगे। समस्त छोटे बड़े पदाधिकारी वॉलिंटियर को साथ लेकर डयूटियां करेंगे। पुरकाजी ब्लॉक के वाहन रुड़की चुंगी से अस्पताल चौराहा चंद्रा टॉकीज चौक मालवीय चौक होते हुए पार्किंग स्थल माल गोदाम तक वाहन लेकर आएंगे। यहां मालगोदाम की ओर उनके वाहन खड़े होंगे। सदर ब्लॉक के कुछ वॉलिंटियर पदाधिकारी साथ लेकर मालवीय चौक पर रहेगा सदर ब्लाक के ही कुछ पदाधिकारी  वॉलिंटियर को लेकर प्रकाश चौक पर ड्यूटिया करेंगे। खतौली ब्लॉक के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष एवं ब्लाक में उपस्थित समस्त छोटे बड़े पदाधिकारी वॉलिन्टरो को साथ लेकर रेलवे गोदाम रोड साईं धाम मंदिर से भोपा पुल के नीचे माल गोदाम के दूसरे द्वार तक वॉलिंटियर को साथ लेकर डयूटियां करेंगे वाहन पार्किंग पॉइंट माल गोदाम में वाहनों को प्रवेश कराएंगे।