Sunday , September 29 2024

शाइन सिटी के निदेशकों पर पांच और एफआईआर, 27 लाख रुपये हड़पने का आरोप

करोड़ों रुपये हड़पने वाली शाइन सिटी कम्पनी के निदेशकों और कर्मचारियों के खिलाफ पांच और मुकदमें गोमतीनगर कोतवाली में दर्ज किये गये हैं। इन पांच लोगों ने 27 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। इस कम्पनी के तीन निदेशक व कुछ कर्मचारी जेल में हैं। 

गाजीपुर के कसियाना में रहने वाले दिग्विजय सिंह की पत्नी माया ने बताया कि उन्होंने एजेन्ट के माध्यम से शाइन सिटी में प्लाट बुक कराया था। एजेन्ट ने उनकी मुलाकात डायरेक्टर राशिद नसीम से करायी थी। उन्होंने प्लाट के लिये 17 लाख 17 हजार रुपये चेक के माध्यम से कम्पनी के खाते में जमा कराये थे। रुपये जमा होने के बाद भी कम्पनी के अधिकारियों ने उन्हें प्लाट नहीं दिया। दबाव बनाने पर उन्हें धमकी दी। इसी तरह कानपुर के गंगागंज कालोनी निवासी आनन्द कुमार ने रायबरेली रोड वाली साइट पर एक प्लाट बुक कराया था।

उन्होंने कम्पनी में 60 हजार रुपये जमा कर दिये थे। उन्हें भी कम्पनी ने रजिस्ट्री नहीं की। इसी तरह विपुलखंड निवासी विशेष सुरक्षा वाहिनी में तैनात गिरधारी लाल ने 81 हजार रुपये, तेलीबाग निवासी खरिका निवासी शोभा देवी ने 35 हजार रुपये प्लॉट बुक कराये थे। इंस्पेक्टर केके तिवारी ने बताया कि इन पांचों पीड़ितों ने निदेशक राशिद नसीम, आसिफ, नसीम, कर्मचारी संजीव श्रीवास्तव समेत कई अन्य आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया