Saturday , July 6 2024

सानिया फिर विवादों में, ड्रेस को बताया गया गैर-इस्लामी

मुंबई। सानिया मिर्जा बार-बार इस्लामिक कट्टररपंथियों के निशाने पर आती रहती हैं, जिनका मानना है कि इस टेनिस स्टार की ड्रेस गैर-इस्लामी है।

sania_mirza_16_01_2017

बुर्का न पहनने की वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा है। इस बार एक टेलीविजन शो फतह का फतवा में मौलवी साजिद रशीद ने सानिया की ड्रेस पर उंगलियां उठाई है। साजिद ने कहा, ‘यदि किसी खेल में आप बुर्का नहीं पहन सकती है तो महिला को ऐसे खेल में हिस्सा नहीं लेना चाहिए। सानिया मिर्जा की ड्रेस सैक्सी है और इसलिए गैर-इस्लामी है।

इस बहस का मुख्य विषय था – क्या मुस्लिम महिलाओं के लिए बुर्का अनिवार्य होना चाहिए। शो के होस्ट तारिक फतेह ने बॉलीवुड फिल्म दंगल का उदाहरण देते हुए पूछा कि जो दो बच्चियां भारत का नाम रोशन कर रही थीं, क्या वे कुछ गलत कर रही थी? इसके जवाब में रशीद ने कहा, इस्लाम तो फिल्म के खिलाफ है। फिल्म गुनाह करने के लिए बनाई जाती है। आजकल समाज में जो बुराइयां हैं, वे फिल्मों की वजह से हैं।

पिछले दिनों भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था जब उन्होंने अपनी पत्नी हसीन जहान का स्लीवलेस गाउन पहने हुए फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। हसीन जहान को गंदे कमेंट्सट का सामना करना पड़ा था, वैसे पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ इस मामले में शमी के बचाव में उतरे थे।