Sunday , September 29 2024

पिता की पिटाई का वीडियो बना रही बेटी को गोली से उड़ाने वाले हत्‍यारे का पुलिस मुठभेड़ में अंत, सिर पर 1 लाख का था इनाम

गोरखपुर पुलिस की स्वात टीम ने शुक्रवार की भोर में गगहा इलाके में मुठभेड़ के दौरान एक लाख के इनामी विजय प्रजापति को मुठभेड़ में मार गिराया। वहीं उसका एक साथी भागने में सफल रहा। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। गगहा इलाके के जगदीशपुर भलुवान निवासी राजीव नयन सिंह की 15 साल की बेटी काजल की गोली मारकर हत्या के बाद विजय फरार चल रहा था।राजीव नयन सिंह से पैसे के विवाद में उनके घर पर चढ़ कर वह पिटाई कर रहा था। काजल, अपने पिता को पिटता देख वीडियो बना रही थी। इससे नाराज होकर उसने काजल के पेट में गोली मार दी। उसका मोबाइल छीनकर साथियों संग फरार हो गया। घायल काजल को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत काफी नाजुक होने के कारण लखनऊ केजीएमसी रेफर कर दिया गया। घटना के 6 दिन बाद भी पेट से गोली नहीं निकाली जा सकी थी। 26 अगस्त की सुबह इलाज के दौरान काजल की मौत हो गई।

मां और एक साथी को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

पुलिस ने काजल सिंह के पिता की तहरीर पर विजय प्रजापति, उसके साथी हरीश और एक अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था। जबकि विजय की माता और पिता को भी 120 बी के तहत आरोपी बनाया था। विजय की मां और एक आरोपी हरीश को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। विजय के पिता और एक अन्य आरोपी की पुलिस को तलाश है।

हरिद्वार पुलिस को भी थी विजय की तलाश

हरिद्वार में चेन लूट के मामले में वहां की पुलिस को विजय और उसके साथी हरीश की तलाश थी। हरीश को पिछले दोनों गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हरिद्वार कोर्ट में विजय सरेंडर न कर दे इसके लिए यहां की पुलिस वहां डेरा डाली थी। एसटीएफ भी उसके पीछे लगी थी।