Sunday , September 29 2024

खुशखबरी: दिवाली पर अतिरिक्त ट्रेनें देंगी वेटिंग से राहत, अतिरिक्त कोच लगाने की बोर्ड ने दी मंजूरी

दीपावली पर ट्रेनों में बढ़ती वेटिंग को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। साथ ही कई ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां भी लगाई जाएंगी। खासतौर पर मुंबई व केरल रूट पर चलने वाले यात्रियों को सुविधा हो जाएगी, जिसकी मंजूरी बोर्ड ने दे दी है।

उत्तर रेलवे प्रशासन के मुताबिक लखनऊ-वाराणसी रूट पर इसी हफ्ते से अतिरिक्त ट्रेनें शुरू कर दी जाएंगी। ये ट्रेनें लखनऊ से शाम छह बजे और वाराणसी से सुबह छह बजे चलाई जाएंगी। इसके अतिरिक्त गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से मुंबई व कामाख्या के लिए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की ओर से ट्रेनों को चलाने का निर्णय हो गया है, जिसकी घोषणा दो दिन में होने की उम्मीद है।

इसी क्रम में लखनऊ से दिल्ली और छपरा के बीच 26 अक्तूबर से ट्रेनें चलाई जाएंगी। दीपावली के दौरान लखनऊ से दिल्ली और बिहार के बीच चल रही ट्रेनों में वेटिंग को देखते हुए रेलवे प्रशासन लखनऊ से दिल्ली और छपरा से लखनऊ होते हुए दिल्ली के बीच 26 अक्तूबर से 30 नवंबर तक अतिरिक्त ट्रेनें चलाएगा। जोकि हफ्ते में एक दिन मंगलवार को चलाई जाएंगी।

इनमें लगेंगे अतिरिक्त कोच
02511-12 गोरखपुर कोचिवेली गोरखपुर वाया ऐशबाग ट्रेन में 31 अक्तूबर से एक दिसंबर तक अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। ऐसे ही 02589-90 गोरखपुर सिकन्दराबाद गोरखपुर वाया ऐशबाग में तीन से 25 नवंबर तक तथा 02591-91 गोरखपुर यशवन्तपुर गोरखपुर वाया लखनऊ जंक्शन में छह से 27 नवंबर तक अतिरिक्त बोगियां लगाई जाएंगी।

new