Sunday , September 29 2024

यूपी में बढ़ते यौन शोषण के मामले: महिला व युवती के साथ दुष्कर्म, पुलिस अफसरों के दावों पर उठ रहे सवाल

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे यौन शोषण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सहारनपुर जनपद में दुष्कर्म की दो अलग-अलग वारदात हो गई, जिससे पुलिस अधिकारियों के सुरक्षा दावों पर भी सवाल उठ रहे हैं। हालांकि पुलिस ने दोनों ही मामलों में जांच शुरू कर दी है। 

देवबंद के खानकाह चौकी क्षेत्र में महिला और युवती के साथ दुष्कर्म करने के दो अलग-अलग मामले प्रकाश में आए हैं। पुलिस ने एक मामले में तहरीर के आधार पर महिला का मेडिकल परीक्षण कराया। वहीं पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

नगर के एक मोहल्ला निवासी महिला ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि रविवार की रात में मोहल्ला शाह बुखारी निवासी असीम मौका पाकर घर में घुस गया और बुरी नीयत से उसे दबोच लिया। आरोप है कि असीम ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान उसके द्वारा शोर मचाने पर परिजन जाग गए। उन्हें देखकर आरोपी जान से मारने की धमकी देकर भाग गया।

खानकाह चौकी इंचार्ज असगर अली ने बताया कि तहरीर के आधार पर महिला का मेडिकल परीक्षण कराकर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा। दूसरी तरफ क्षेत्र में चर्चा है कि महिला और युवक के बीच पहले से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। 

उधर, दूसरे मामले में तलहेड़ी चुंगी निवासी युवती के साथ पड़ोस में रहने वाले एक युवक पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी इस मामले में तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।