Sunday , September 29 2024

अलर्ट: लश्कर-ए-तैयबा ने दी आधा दर्जन रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

प्रमुख रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद जिले की पुलिस भी हाई अलर्ट पर आ गई। शनिवार शाम हापुड़ स्टेशन अधीक्षक को डाक द्वारा आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से यह पत्र प्राप्त हुआ था। पत्र मिलने के बाद रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। रविवार को हापुड़ रेलवे स्टेशन पर पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। डॉग स्क्वायड भी मौजूद रहा।

स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह को शनिवार को डाक के माध्यम से एक पत्र प्राप्त हुआ। पत्र को खोलकर देखा तो उनके होश उड़ गए। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के अज्ञात कमांडर के नाम से लिखे गए पत्र में हापुड़ समेत खुर्जा, फिरोजाबाद समेत करीब आधा दर्जन रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। कुछ धार्मिक स्थलों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

स्टेशन अधीक्षक ने आनन-फानन में इस पत्र की सूचना एसपी हापुड़ सहित रेलवे हेडक्वार्टर, आरपीएफ, जीआरपी को दी। पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश दिए हैं। जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। रविवार शाम डॉग स्क्वायड के साथ भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। 

पुलिस ने आरपीएफ और जीआरपी के साथ स्टेशन पर संदिग्ध लोगों, सामान और वाहनों की चेकिंग अभियान चलाया। एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा और सीओ वैभव पांडेय के अलावा रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) कमांडर नरेंद्र कुमार और जीआरपी प्रभारी नीरज त्यागी मौजूद रहे। लोगों को इसके लिए जागरूक भी किया गया।

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि स्टेशन पर धमकी भरा पत्र प्राप्त हुआ है, इसे गंभीरता से लिया जा रहा है, हालांकि यह किसी शरारती तत्व की हरकत लग रही है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

new ad