Sunday , September 29 2024

यूपी चुनाव 2022: महंगाई के खिलाफ प्रतिज्ञा पदयात्राएं निकालेगी कांग्रेस, ‘भाजपा भगाओ- मंहगाई हटाओ’ होगा मुख्य नारा

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ‘महंगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा’ का आयोजन देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिवस पर 14 नवंबर से प्रारंभ करेगी। ये यात्राएं 24 नवंबर तक प्रदेश की सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में निकाली जाएंगी। जिसका मुख्य नारा ‘भाजपा भगाओ- मंहगाई हटाओ’ है।

कांग्रेस प्रवक्ता पंकज तिवारी ने बताया कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों और चंद उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने की नीयत के कारण देश-प्रदेश की आर्थिक स्थिति बदहाल हो चुकी है। महंगाई चरम पर है। इस यात्रा के अंतर्गत प्रत्येक विधानसभा में प्रतिदिन कम से कम 10 किलोमीटर की पदयात्रा सुनिश्चित की जाएगी। प्रत्येक दिन यह पद यात्रा सात ग्राम सभाओं और वार्डों में जाएगी।

यात्रा के दौरान महंगाई की मौजूदा स्थिति पर ग्रामीणों के साथ बैठक कर कांग्रेस प्रतिज्ञा पत्र का घर-घर वितरण किया जाएगा। पदयात्रा के मार्ग में आने वाले स्थानीय हाट व बाजार में शाम को रोजाना एक नुक्कड़ सभा का आयोजन भी किया जाएगा। दो दिन की पदयात्रा के बाद एक दिन का विश्राम रहेगा। कुल मिलाकर यह पदयात्रा प्रत्येक विधानसभा में चार बार में 8 दिन संचालित होगी। जिसमें न्यूनतम 80 किलोमीटर की पदयात्रा यात्रा की जाएगी।

पदयात्रा प्रत्येक विधानसभा में कम से कम 60 ग्राम सभा और वार्डों से होकर निकलेगी। पूरे प्रदेश में 32,240 किलोमीटर की पदयात्राएं, 24180 ग्रामसभा स्तरीय बैठक और 5000 नुक्कड़ सभाओं का आयोजन होगा। यात्रा का रूट तय करने की जिम्मेदारी जिला और शहर अध्यक्ष को दी गई है।

new