Sunday , September 29 2024

वसीम रिजवी पर कड़ी कार्रवाई की मांग : ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा, मोहम्मद साहब पर लिखी किताब को भी किया जाए बैन

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने हजरत मोहम्मद साहब की जिंदगी पर लिखी विवादित किताब पर पाबंदी लगाने और इसे लिखने वाले शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सरकार से सभी धर्मों की पवित्रता के सम्मान के संबंध में विशेष कानून बनाने की भी मांग की। 

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यवाहक महासचिव मौलाना खालिद सैफल्ला रहमानी ने कहा कि अल्लाह के नबी मोहम्मद साहब की ऐसी शख्सियत है जिसको तारीफ की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि बोर्ड भारत सरकार और प्रदेश सरकार से वसीम रिजवी को तुरंत गिरफ्तार करने और कानूनी कार्रवाई की मांग करता है। उन्होंने सरकार से सभी धर्मों की पवित्रता का सम्मान के लिये एक विशेष कानून बनाने और इसका उल्लंघन करने को अपराध घोषित करने की मांग की।

वहीं ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना सैयद याएम मेंहदी ने बुधवार को प्रेस क्लब में वसीम रिजवी की किताब की निंदा करते हुए कहा कि मोहम्मद साहब उस चमकते हुए सूरज की तरह हैं जिनकी शिक्षा और उपदेश 1400 साल से दुनियां को रोशनी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वसीम रिजवी ने इस्लाम के साथ-साथ संविधान के खिलाफ भी काम किया है। उन्होंने सरकार से वसीम रिजवी की गतिविधियों पर पाबंदी लगाने और कड़ी सजा देने और किताब पर पाबंदी लगाने की मांग की।

रिजवी को गिरफ्तार करे सरकार
मस्जिद बी मिसरी में आयोजित कार्यक्रम में धर्मगुरुओं ने वसीम रिजवी को गिरफ्तार करने की मांग की। मौलाना सैयद रजा इमाम रिजवी जरगाम ने कहा कि रसूल ए पाक सभी इंसानों के लिये रहमत बन कर दुनियां में आये। उनके बारे में सही जानकारी लेकर और उनके बारे में पढ़कर ही उनकी शख्सियत को समझा जा सकता है। उन्होंने वसीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और किताब पर पाबंदी लगाने की मांग की।

सआदतगंज कोतवाली में दी तहरीर
उधर, मौलाना रजा हुसैन रिजवी की ओर से वसीम रिजवी के खिलाफ एफआईआर लिखने के लिये सआदतगंज कोतवाली में तहरीर दी गई है। मौलाना ने कहा कि वसीम रिजवी शिया वक्फ बोर्ड का चेयरमैन न बन पाने की वजह से बौखला कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने समय-समय पर आपत्तिजनक बयान देकर देश व प्रदेश का माहौल खराब करने की कोशिश की है।

new