Sunday , September 29 2024

जीका वायरस का खतरा: आगरा में कानपुर से आने वाले लोगों की निगरानी, हेल्पलाइन नंबर जारी

ताजनगरी में कानपुर से आने वाले लोगों से जीका वायरस का खतरा अधिक है। ऐसे में यहां से यात्रा करने वाले लोगों पर विशेष निगरानी की जा रही है। निजी चिकित्सकों को भी ऐसे मरीजों की जानकारी पर सूचना देने को कहा है। बाहर से यात्रा कर लौटने वाले लोगों को बुखार आने पर हेल्पलाइन नंबर पर सूचना देने के निर्देश हैं। 

सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कानपुर में जीका वायरस के कई मरीज मिल चुके हैं। इसके संदिग्ध मरीजों के नमूनों की जांच एसएन मेडिकल कॉलेज में कराई जाएगी। खासकर कानपुर से आए लोग जिनको बुखार-खांसी है तो वह हेल्प लाइन नंबर (0562-2600412, 2600508 और 9458569043) पर जानकारी दें। 

सीएमओ ने बताया कि कानपुर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग करने के बाद संदिग्ध होने पर नमूने की जांच कराई जाएगी। आईएमए अध्यक्ष डॉ. राजीव उपाध्याय ने कहा कि निजी चिकित्सकों को भी कानपुर से यात्रा करके आए मरीजों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को देने के बारे में कहा गया है।

10 से कोरोना का नया मरीज नहीं 
कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब ताजनगरी में स्थिति नियंत्रण में है। नवंबर माह में पिछले 10 दिन से कोरोना का नया केस नहीं मिला है। पिछले 24 घंटे में 5469 सैंपल में कोई नया मरीज नहीं मिला है।

new