Sunday , September 29 2024

सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश: दरोगा लिखित परीक्षा में फिर पकड़े आरोपी, दो गिरफ्तार, पांच लाख में लेते थे ठेका

उत्तर प्रदेश पुलिस की एसआई की लिखित परीक्षा में मेरठ में सेंधमारी की कोशिश की गई। बुधवार शाम की पाली की परीक्षा से पहले कंकरखेड़ा से दो और युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके पास से फर्जी आई कार्ड भी बरामद किए हैं। इनमें एक आरोपी बिहार का रहने वाला है जो सॉल्वर गैंग चलाता है।

दिल्ली-हरिद्वार हाइवे पर कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में राधेश्याम इंजीनियरिंग कॉलेज में एसआई की लिखित परीक्षा थी। बुधवार शाम की पाली में दो युवक परीक्षा देने जा रहे थे। पुलिस ने युवकों के आई कार्ड चेक किए तो पता चला की दोनों के आई कार्ड फर्जी हैं। पुलिस दोनों युवकों को हिरासत में लेकर थाने ले गई। अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दी। 

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी इमरान निवासी भदौही जनपद के थाना गोपालगंज के गांव नथाई और दीपक निवासी गोपालपुर पटना, बिहार है। दीपक गैंग चलाता है। यह गैंग लिखित परीक्षा में पांच-पांच लाख रुपये लेकर मूल अभ्यर्थियों की जगह सॉल्वर गैंग के युवक बैठाने का ठेका ले चुका है। वहीं इमरान को लेकर योगेंद्र निवासी फिरोजाबाद का एग्जाम दिलाने के लिए आया था। दोनों के पास से पुलिस ने नकदी भी बरामद की है। एसपी सिटी विनीत भटनागर और एसपी क्राइम अनीत कुमार ने भी दोनों आरोपियों से पूछताछ की है। रात तक पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी थी।

रविवार को भी पकडे गए थे दो आरोपी
रविवार को मेरठ में पुलिस ने एक युवक को पकड़ा था। जिससे पूछताछ में कई चीजें सामने आईं। रविवार को परीक्षार्थी मानवेंद्र के नाम पर आशूतोष निवासी देवरिया को गिरफ्तार किया था। आशूतोष के साथ साहिर निवासी बुलंदशहर से भी पूछताछ की गई। जिनसे पूछताछ में पता चला की पटना का अमित सॉल्वर गैंग चला रहा है। जो यूपी पुलिस में एसआई की लिखित परीक्षा में पांच से आठ लाख रुपये ले चुका है।